scriptPakistan ने फिर अलापा कश्मीर का ‘राग’, इमरान बोले- कश्मीरियों के लिए आजादी की लड़ाई जारी रहेगी | Pakistan again raised voice for kashmir | Patrika News

Pakistan ने फिर अलापा कश्मीर का ‘राग’, इमरान बोले- कश्मीरियों के लिए आजादी की लड़ाई जारी रहेगी

locationनई दिल्लीPublished: Jul 14, 2020 04:51:04 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने ट्वीट कर कहा कि पाकिस्तान हमेशा कश्मीरियों के अधिकारों की लड़ाई लड़ता रहेगा।
जम्मू -कश्मीर (Jammu and Kashmir) में संबंधित प्रस्ताव से कश्मीरियों को राजनयिक और राजनीतिक समर्थन देने की बात कही गई है।

imran Khan

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान।

इस्लामाबाद। जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) में मानवाधिकारों के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए पाकिस्तान (Pakistan) ने एक बार फिर कश्मीर का राग अलापा है। पाक की नेशनल असेंबली (Pakistan National Assembly) ने सोमवार को एकमत से प्रस्ताव पारित किया।
मंदिर के निर्माण के मुद्दे पर अपमानजनक टिप्पणियों पर निंदा

यह प्रस्ताव संसदीय मामलों के राज्यमंत्री अली मुहम्मद खान द्वारा लाया गया था। उधर खैबर पख्तूनख्वा में सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के एक हिंदू निर्वाचित प्रतिनिधि ने इस्लामाबाद में बनने वाले एक मंदिर के निर्माण के मुद्दे पर सोशल मीडिया (Social Media) पर अपमानजनक टिप्पणियों पर निंदा की है। प्रांतीय असेंबली सचिवालय को सोमवार को एक प्रस्ताव सौंपा।
कश्मीरियों की लड़ाई को खत्म होने नहीं देंगे

प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्वीट कर कहा कि पाकिस्तान हमेशा कश्मीरियों के अधिकारों की लड़ाई लड़ता है। इस अजादी की लड़ाई में वह हमेशा कश्मीरियों के साथ रहेगा। ये तब तक जारी रहेगा जब तक भारत यहां से गैरकानूनी कब्जा हटा नहीं लेता। उन्होंने एक अन्य ट्वीट में भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि कट्टरवादी हिंदुत्व के सामने कश्मीरियों की लड़ाई को खत्म होने नहीं देंगे।
जम्मू कश्मीर पर पारित किया प्रस्ताव

जम्मू कश्मीर में संबंधित प्रस्ताव से कश्मीरियों को राजनयिक और राजनीतिक समर्थन देने की बात कही गई है। वहीं भारत ने पाकिस्तान से साफ शब्दों में कहा है कि जम्मू कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश भारत का अभिन्न अंग है। यह भारत का अंदरूनी मामला हैं। नेशनल असेंबली में संयुक्त राष्ट्र और अंतरराष्ट्रीय समुदाय से अनुरोध है कि वे कश्मीर मसले पर बिल्कुल दखल दें। पीएम इमरान खान ने कश्मीर के लोगों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने भी अगल वक्तव्य जारी कर कहा कि पाकिस्तान कश्मीरी लोगों को समर्थन जारी रखेगा।
भारतीय राजनयिक को किया तलब

उधर नियंत्रण रेखा को लेकर भी भारतीय सेना पर संघर्ष विराम का उल्लंघन करने का आरोप लगा है। पाकिस्तान ने सोमवार को भारतीय उच्चायोग के एक वरिष्ठ राजनयिक को तलब किया। पाक के विदेश ने अपने बयान में कहा कि राखचिकरी और खुइराटा सेक्टर में बिना उकसावे के की गई गोलीबारी में उसके छह नागरिक घायल हो गए। भारतीय सेना ‘नियंत्रण रेखा और कामकाजी सीमा के पास तोपखाने,मोर्टार और स्वचालित हथियारों से गोले दाग रही है। इससे लगातार नागरिकों को निशाना बनाया जा रहा है। पाकिस्तान की ओर से दावा किया गया है कि इस साल संघर्ष विराम के उल्लंघन मामले की 1,659 घटनाओं में 14 लोग मारे गए और 129 अन्य घायल हो गए।

ट्रेंडिंग वीडियो