scriptCDS बिपिन रावत की टिप्पणी पर पाकिस्तान खफा, कहा- यह दिवालिया सोच को दर्शाता है | Pakistan angry over CDS Bipin Rawat's comment | Patrika News

CDS बिपिन रावत की टिप्पणी पर पाकिस्तान खफा, कहा- यह दिवालिया सोच को दर्शाता है

locationनई दिल्लीPublished: Jan 18, 2020 12:19:20 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

रायसीना डायलॉग 2020 को संबोधित करते हुए जनरल रावत ने कहा कि आतंकवाद को बढ़ावा देने वाले देशों को काली सूची में डालें

Army Chief Bipin Rawat india pakistan news

Army Chief Bipin Rawat india pakistan news

इस्लामाबाद। पाकिस्तान (Pakistan) ने प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) जनरल बिपिन (Bipin rawat) रावत के उस बयान की कड़ी निंदा की है। इसमें उन्होंने कश्मीर घाटी में भटके युवाओं को कट्टरपंथ से दूर करने के लिए शिविर चलाने का सुझाव दिया था। नई दिल्ली में आयोजित रायसीना डायलॉग 2020 को संबोधित करते हुए जनरल रावत ने पाक को स्पष्ट संदेश देते हुए कहा कि आतंकवाद को बढ़ावा देने वाले देशों को आतंक निरोधक संस्था एएफटीएफ की काली सूची में डालने और कूटनीतिक रूप से अलग थलग करने की जरूरत है।
कश्मीर मुद्दे पर किरकिरी के बाद चीन ने दी सफाई, कहा-हमारा था नेक इरादा

जनरल रावत ने कश्मीर में हालात का जिक्र करते हुए कहा था कि घाटी में 10 और 12 साल के लड़के-लड़कियों को कट्टरपंथी बनाया जा रहा है, जो चिंता का विषय है। उन्होंने कहा कि इन लोगों को धीरे-धीरे कट्टरपंथ से अलग किया जा सकता है।
हालांकि, ऐसे लोग भी हैं जो पूरी तरह कट्टरपंथी हो चुके हैं। इन लोगों को अलग से कट्टरपंथ से मुक्ति दिलाने वाले शिविर में ले जाने की आवश्यकता है। जनरल रावत के बयान की निंदा करते हुए पाकिस्तान के विदेश विभाग ने कहा कि यह टिप्पणी चरमपंथी मानसिकता और दिवालिया सोच को दर्शाती है जो स्पष्ट रूप से भारत के राजकीय संस्थानों में फैल चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो