scriptपाकिस्तान ने की एक और हिमाकत! अब कुलभूषण जाधव को दूसरी बार कॉन्सुलर एक्सेस देने से किया इनकार | Pakistan announces no second consular access to Kulbhushan Jadhav | Patrika News

पाकिस्तान ने की एक और हिमाकत! अब कुलभूषण जाधव को दूसरी बार कॉन्सुलर एक्सेस देने से किया इनकार

locationनई दिल्लीPublished: Sep 12, 2019 03:48:59 pm

Submitted by:

Shweta Singh

ICJ ने पाकिस्तान को कॉन्सूलर एक्सेस देने का दिया था निर्देश
हाल में जाधव से मिले थे भारत के उप-उच्चायुक्त गौरव अहलूवालिया

Kulbhushan Jadhav

इस्लामाबाद। कश्मीर मुद्दे पर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हारे पाकिस्तान की तिलमिलहाट उसके नए फैसले से साफ दिखाई दे रहा है। दरअसल, पाकिस्तान ने ऐलान किया है कि पूर्व भारतीय नौसैनिक कुलभूषण जाधव को दूसरी कॉसूलर एक्सेस (राजनीतिक पहुंच) मुहैया नहीं कराई जाएगी।

https://twitter.com/ANI/status/1172054894561222657?ref_src=twsrc%5Etfw

हाल ही में पहली बार हुई थी जाधव और भारतीय उप-उच्चायुक्त की मुलाकात

पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता डॉ मोहम्मद फैसल ने गुरुवार को इस बारे में ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि, ‘कुलभूषण जाधव को दूसरी बार कॉन्सुलर एक्सेस नहीं मिलेगा।’ बता दें कि हाल ही में भारत के उप-उच्चायुक्त गौरव अहलूवालिया और जाधव के बीच मुलाकात हुई थी। ये मुलाकात हेग स्थित अंतरराष्ट्रीय न्यायालय के उस आदेश के बाद हुई, जिसमें अदालत ने जाधव की फांसी पर रोक लगाते हुए उन्हें कॉन्सुलर एक्सेस देने की बात कही थी।

कब से शुरू हुआ है मामला?

आपको बता दें कि जाधव 2016 से पाकिस्तान की हिरासत में हैं। पाकिस्तान ने उनपर जासूसी, आतंकवाद, और गड़बड़ी का आरोप लगाया है। इसके लिए पाक की एक मिलिट्री कोर्ट ने 2017 में उनके लिए सजा-ए-मौत का ऐलान किया था। जबकि भारत ने दावा किया है कि उन्हें ईरान से अगवा किया, जहां उनका निजी कारोबार था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो