scriptपाकिस्तान: 11 आतंकवादियों को दी जाएगी सजा-ए-मौत, सेना प्रमुख ने लगाई मुहर | Pakistan Army Chief Confirms Death Penalty For 11 Terrorists | Patrika News

पाकिस्तान: 11 आतंकवादियों को दी जाएगी सजा-ए-मौत, सेना प्रमुख ने लगाई मुहर

locationनई दिल्लीPublished: Nov 24, 2018 08:00:42 am

दोषियों पर सेना, अर्धसैनिक बलों तथा अन्य सुरक्षा एजेंसियों पर हमला करने के आरोप में मुकदमा चलाया गया था।

Army Chief

पाकिस्तान: 11 आतंकवादियों को दी जाएगी सजा-ए-मौत, सेना प्रमुख ने लगाई मुहर

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में 11 खूंखार आतंकियों को मौत की सजा देने की पुष्टि कर दी गई हैं। पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने गंभीर अपराधों में शामिल 11 खूंखार आतंकवादियों को मौत की सजा देने पर मुहर लगा दी है। सेना ने अपने बयान में इस बात की घोषणा की है। सेना की मीडिया संस्था इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस ने कहा कि दोषियों पर पाकिस्तान में सेना, अर्धसैनिक बलों तथा अन्य सुरक्षा एजेंसियों पर हमला करने के आरोप में मुकदमा चलाया गया था।

11 आतंकियों को सजा-ए-मौत

पाकिस्तान ने एक साहसिक फैसला लेते हुए 11 आतंकियों को फांसी की सजा देने का फैसला किया है। इन पर निर्दोष नागरिकों की हत्या और शिक्षण संस्थानों को नष्ट करने का आरोप था। सेना ने इस फैसले की सूचना ऐसे दिन सार्वजनिक की है, जब पाकिस्तान में दो बड़े आतंकी हमले हुए हैं। इन दोनों हमलों में करीब 40 लोगों की जान चली गई। सेना की मीडिया इकाई इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस ने इस फैसले की जानकारी देते हुए कहा कि सजा पाए आतंकी कई मामलों वांछित रहे हैं। आईएसपीआर की प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया की ये आतंकी 26 लोगों की हत्या के लिए उत्तरदायी हैं। सेना की विज्ञप्ति में कहा गया कि दोषियों पर विशेष सैन्य अदालतों में मुकदमा चलाया गया था। 11 आतंकवादियों को मौत की सजा देने के अलावा 22 अन्य को आतंकी कार्रवाइयों में लिप्त होने के चलते कठोर कारावास की सजा सुनाई गई है।

आतंकी हमले से हलकान हुआ पाक

पाकिस्तानी सेना ने इसकी घोषणा ऐसे दिन की जब देश दो बड़े आतंकी हमलों का शिकार हुआ है। इन हमलों में करीब 40 लोगों की जान चली गई। इस आतंकी हमले से पाकिस्तान की नई सरकार को गहरा धक्का लगा है। पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने इस हमले की निंदा की है। बताया जा रहा है कि जनरल कमर जावेद बाजवा आतंकियों के ऊपर लिए गए इस सख्त फैसल को टालना चाहते थे, लेकिन शुक्रवार को हुए दो विस्फोटों ने उनको यह फैसला लेने के लिए बाध्य कर दिया। इस फैसले से पाकिस्तान आतंकियों को एक सख्त संदेश देने की कोशिश कर रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो