scriptपाकिस्तानी सेना का दावा: अपनी ताकत दिखाने के लिए खाली जगहों पर गिराए बम, नहीं चाहते युद्ध | Pakistan army spokesperson asif gafoor statement | Patrika News

पाकिस्तानी सेना का दावा: अपनी ताकत दिखाने के लिए खाली जगहों पर गिराए बम, नहीं चाहते युद्ध

Published: Feb 27, 2019 02:32:05 pm

Submitted by:

Shweta Singh

पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर आसिफ गफूर का बयान
अपने दम का परिचय देना ही पाक सेना का इरादा

Pakistan army spokesperson asif gafoor statement

पाकिस्तानी सेना का दावा: अपनी ताकत दिखाने के लिए खाली जगहों पर गिराए बम, नहीं चाहते युद्ध

इस्लामाबाद। इस वक्त भारत-सीमा पर तनाव अपने चरम पर पहुंच चुका है। इस दौरान पाकिस्तान एक से बढ़कर एक दावे करता जा रहा है। पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर आसिफ गफूर ने इस दौरान बड़ा दावा करते हुए कहा है कि उनके लड़ाकू विमान ने भारत के कई इलाकों में बमबारी की है।

पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता आसिफ गफूर का बयान

उनका कहना है कि पाक सेना का इरादा बस भारत के सामने अपने दम का परिचय देना है। आपको बता दें कि पाकिस्तानी सेना भारत के दो पायलटों को गिरफ्तार करने का भी दावा कर रही है। यही नहीं, पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता आसिफ गफूर ने कहा कि हमने अपनी स्ट्राइक की प्लानिंग ऐसे ही की थी कि किसी को नुकसान ना पहुंचे। प्रवक्ता के बयान के मुताबिक उन्होंने 6 टारगेट तय करके स्ट्राइक किया था। इसमें बिम्बरगरी समेत कई इलाकों शामिल हैं। गफूर का दावा है कि इस कार्रवाइ से हम बस ये बताना चाहते थे कि हम सबकुछ कर सकते हैं, लेकिन इलाके में शांति के लिए कुछ नहीं कर रहे हैं।

राजौरी-नौशेरा सेक्‍टर में देखा गया था पाक विमान

आपको बता दें कि पाक वायुसेना का विमान कुछ मिनटों के जम्‍मू और कश्‍मीर के राजौरी-नौशेरा सेक्‍टर में देखा गया था। पाक सेना की ये हरकत भारतीय वायुसीमा का उल्‍लंघन है। समकालीन स्थितियों को देखते हुए पाक की इस कार्रवाई को एक बड़े घटना के रूप में देखा जा रहा है। हालांकि, इस दौरान जैसे ही भारतीय वायुसेना ने जैसे ही एक्‍शन मोड में आई पाकिस्‍तानी वायुसेना को विमान नौशेरा से भाग खड़ा हुआ। इसके बाद हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है।

जवाबी कार्रवाई के डर से भागा विमान

पाकिस्‍तानी वायुसेना का एक विमान राजौरी जिले के नौशेरा सेक्‍टर में रडार पर दिखते ही भारतीय वायुसेना एक्‍शन मोड में आ गई थी। लेकिन कार्रवाई के डर से पाकिस्‍तानी विमान भाग नौशेरा सेक्‍टर से पाक अधिकृत कश्‍मीर की ओर भाग गया। इन खबरों के सामने आने के बाद बौखलाए पाक ने ये बयान जारी किया। पाक ने कहा कि हम शांति चाहते हैं युद्ध नहीं करना चाहते हैं। आसिफ गफूर ने यहां तक कहा कि वह चाहते तो भारतीय सेना के ठिकानों और प्रशासनिक दफ्तरों पर निशाना बनाकर हमला कर सकते थे, लेकिन उनका ये इरादा नहीं था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो