scriptपाकिस्तान का नया झूठ: सेना के प्रवक्ता बोले- हमारे मुल्क में नहीं है जैश-ए-मोहम्मद का वजूद | Pakistan Army spokesperson asif ghafoor claims Jaish-e-Mohammed does not exist in country | Patrika News

पाकिस्तान का नया झूठ: सेना के प्रवक्ता बोले- हमारे मुल्क में नहीं है जैश-ए-मोहम्मद का वजूद

locationनई दिल्लीPublished: Mar 06, 2019 11:01:06 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

आतंकवाद पर नहीं सुधर रहा पाकिस्तान
पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने चार दिन पहले कहा था- बीमार है मसूद
अब पाक सेना कह रही है- हमारे मुल्क में नहीं है जैश-ए-मोहम्मद

Asif Ghafoor

पाकिस्तान सैन्य प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर

नई दिल्ली। आतंकियों को बचाने के लिए पूरी पाकिस्तानी सरकार और सेना हर रोज नए नए तर्कों के साथ मीडिया में आ रही है। इसी के तहत पाकिस्तानी सेना ने अब दावा किया है कि उनके मुल्क में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का वजूद ही नहीं है। जबकि कुछ ही दिन पहले पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने कबूल किया था कि वह जैश सरगना मसूद अजहर के संपर्क में हैं।

हमारे मुल्क में नहीं है जैश: गफूर

पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने एक न्यूज चैनल को दिए अपने इंटरव्यू में कहा कि जैश-ए-मोहम्मद पाकिस्तान में नहीं है। यह संयुक्त राष्ट्र और पाकिस्तान के द्वारा प्रतिबंधित है। दूसरी बात यह कि हम किसी के दबाव में कुछ भी नहीं कर रहे हैं।

विपक्ष नेताओं में मुझे गाली देने वालों की होड़ लगी: पीएम मोदी

‘पाकिस्तान से नहीं होता आतंक का संचालन’

गफूर ने कहा कि हमारी की धरती से किसी आतंकवादी गतिविधि का संचालन पाकिस्तान के हित में नहीं है। पाकिस्तान पर आरोप लगाने की बजाय दुनिया को पाकिस्तान को सुविधाएं और मदद मुहैया करानी चाहिए, ताकि ऐसे संगठनों से निजात पाई जा सके।

पाक के विदेश मंत्री ने कहा था- हमारे पास है मसूद

मेजर जनरल आसिफ गफूर के इस बयान से सिर्फ चार दिन पहले उन्हीं की सरकार के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा था कि जेईएम प्रमुख मसूद अजहर पाकिस्तान में है। इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि था कि मसूद ‘बहुत बीमार’ है। कुरैशी ने कार्रवाई के सवाल पर कहा था कि पाक सरकार मसूद के खिलाफ तभी कार्रवाई कर सकती है जब भारत उसके खिलाफ कोई पुख्ता सबूत सौंपे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो