scriptअब अफगान लड़ाकों का सहारा ले रही है पाक सेना, जम्मू-कश्मीर की फिजाओं में जहर घोलने की तैयारी | Pakistan army training afghan militants against kashmir | Patrika News

अब अफगान लड़ाकों का सहारा ले रही है पाक सेना, जम्मू-कश्मीर की फिजाओं में जहर घोलने की तैयारी

locationनई दिल्लीPublished: Sep 25, 2019 03:53:51 pm

Submitted by:

Shweta Singh

कश्मीर में स्थानीय आतंकियों से पाकिस्तान को नहीं मिल रही मदद
आर्टिकल 370 पर फैसले के बाद से बौखलाया है पाकिस्तान

Afghan Millitants

इस्लामाबाद। दुनियाभर से आतंक के मुद्दे पर लताड़ लगाए जाने के बाद भी पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आता है। ताजा जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान पटरी पर लौट रही जम्मू-कश्मीर की जिंदगी में एक बार फिर से उथल-पुथल मचाने की तैयारी में है। इस बार पाकिस्तान अपने नापाक मंसूबों के लिए अफगानिस्तान के दहशतगर्दों का सहारा लेने की फिराक में है।

जम्मू-कश्मीर की फिजाओं में जहर घोलने की तैयारी

जानकारी मिल रही है कि पाकिस्तान ने 100 अफगानी लड़ाकों को जम्मू-कश्मीर की फिजाओं में जहर घोलने के लिए घुसपैठ कराने की योजना बनाई है। एक सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि पाकिस्तान ने अपने सभी दूतावासों में कश्मीर डेस्क की स्थापना की है। इस डेस्क के बल पर वह भारत सरकार के अनुच्छेद 370 पर फैसले के खिलाफ प्रोपेगैंडा चला सके।

दुनिया के सामने झूठा दिखावा करना चाह रहा पाक

बताया जा रहा है कि पाकिस्तान दुनिया के नजर में ये साबित करना चाहता है कि घाटी में माहौल तेजी से बिगड़ रहा है। इसलिए, उसने यह भयानक प्लानिंग की है। आपको बता दें कि पाकिस्तान, 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35A हटाए जाने के बाद से ही बौखलाया हुआ है।

स्थानीय आतंकियों की नहीं हो रही ट्रेनिंग

सूत्रों की माने तो पाकिस्तान को लगता है कि कश्मीर में स्थानीय आतंकियों की सही से ट्रेनिंग नहीं हो पा रही है। ऐसे में अपने इरादों में कामयाबी के लिए पाकिस्तान अफगानिस्तान के खतरनाक आतंकियों को कश्मीर में घुसपैठ कराने की साजिश रच रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो