scriptपाकिस्तान: जैश के खिलाफ इमरान सरकार की बड़ी कार्रवाई, मसूद अजहर के भाई समेत 44 आतंकी गिरफ्तार | Pakistan arrested 44 terrorist of Jaish-e-Mohammad Masood Azhar | Patrika News

पाकिस्तान: जैश के खिलाफ इमरान सरकार की बड़ी कार्रवाई, मसूद अजहर के भाई समेत 44 आतंकी गिरफ्तार

locationनई दिल्लीPublished: Mar 05, 2019 09:48:52 pm

Submitted by:

Prashant Jha

आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के खिलाफ पाकिस्तानी सरकार का बड़ा फैसलाअब्दुल रउफ, हम्माद अजहर समेत 44 आतंकी गिरफ्तारआतंकी संगठनों की संपत्ति जब्त करने की भी तैयारी

masood azhar

पाकिस्तान: जैश सरगना मसूद अजहर पर बड़ी कार्रवाई, 44 आतंकी गिरफ्तार

इस्लामाबाद: आतंकवाद के खिलाफ भारत के दबाव के सामने पाकिस्तान अब झुकता नजर आ रहा है। आतंकियों के खिलाफ पाकिस्तान ने पहली बार बड़ी कार्रवाई की है। पाकिस्तान सरकार ने जैश सरगना मसूद अजहर के रिश्तेदारों पर शिकंजा कसा है। आतंकी मसूद अजहर के भाइयों को गिरफ्तार किया गया है। अब्दुल रऊफ समेत प्रतिबंधित संगठन के 44 आतंकियों को पकड़ा गया है। सूत्रों ने मिली जानकारी के मुताबिक मसूद अजहर के बेटे हम्माद अजहर को भी गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि अब्दुल रऊफ पुलवामा हमले में शामिल था। भारत ने डोजियर तैयार किया है , उसमें मसूद के भाई रऊफ का नाम भी शामिल है। अब्दुल रऊफ़ ने ही मसूद अजहर को छुड़ाने के लिए 1999 में विमान का अपहरण किया था।

ये भी पढ़ें: एयर स्ट्राइक और चुनाव के बीच कोई संबंध नहीं, खुफिया एजेंसी के आधार पर आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई

 

https://twitter.com/ANI/status/1102896266722271232?ref_src=twsrc%5Etfw
जैश ने पुलवामा हमले की ली जिम्मेदारी

बता दें कि 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों ने सीआरपीएफ के काफिले पर हमला बोला था। जिसमें 40 से ज्यादा जवानों की मौत हो गई। वहीं कई जवान घायल हो गए थे। इस आतंकी हमले के बाद जैश ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी। पिछले दिनों भारतीय वायुसेना ने एयर स्ट्राइक कर बालाकोट में स्थित जैश के ठिकानों को ध्वस्त कर दिया । भारतीय वायुसेना के इस कार्रवाई में करीब 200 से 300 आतंकी के मारे गए थे।
आतंकी संगठनों पर पाकिस्तान ने उठाया बड़ा कदम

वहीं पाकिस्स्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने आदेश दिया है कि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की ओर से प्रतिबंधित सभी आतंकी संगठनों और निजी लोगों की संपत्तियों को जब्त किया जाए। सरकार के इस फैसले के बाद से पाकिस्तान में हड़कंप मचा है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने पीएम इमरान के फैसले का ऐलान किया। फैसल ने आगे बताया कि सरकार के इस फैसले का एक ही उद्देश्य है आतंकी घोषित किए गए व्यक्तियों और संगठनों के खिलाफ सुरक्षा परिषद के प्रतिबंधों को लागू करने की प्रक्रिया को सुचारु बनाया जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो