scriptपाकिस्तान: देश में प्रदूषण के लिए भारत और मोदी सरकार को ठहराया जिम्मेदार | Pakistan blame india and modi government for pollution | Patrika News

पाकिस्तान: देश में प्रदूषण के लिए भारत और मोदी सरकार को ठहराया जिम्मेदार

locationनई दिल्लीPublished: Oct 31, 2019 09:07:12 am

Submitted by:

Mohit Saxena

पाकिस्तान के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद चौधरी ने भारत पर लगाया आरोप
फवाद ने कहा, दिल्ली से लेकर अमृतसर तक फसलों को काटने के लिए आग लगाई जा रही है

Fawad Chaudhry

पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी

इस्लामाबाद। कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद से पाकिस्तान की सरकार लगातार भारत पर आरोप मढ़ने के बहाने ढूंढ़ रही है। ताजा मामले में पाकिस्तानी मंत्रियों ने अपने देश के शहर लाहौर में पाए जाने वाले प्रदूषण के भारत को जिम्मेदार ठहराया है। पाकिस्तान के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद चौधरी ने कहा कि लाहौर में प्रदूषण का कारण भारत में हो रहा जलवायु परिवर्तन है। यह बात मंत्री ने कैबिनेट की बैठक में की है।
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, फवाद ने बुधवार को ट्वीट किया कि लाहौर शहर में प्रदूषण का स्तर भारत के वाघा की तुलना में आधा है। फवाद ने कहा कि दिल्ली से लेकर अमृतसर तक फसलों को काटने के बाद जो आग लगाई जा रही है,वह एक बहुत बड़ी पर्यावरण समस्या बन गई है।
उन्होंने ट्वीट में लिखा कि जलवायु परिवर्तन मामलों के मंत्री ने मंगलवार को कैबिनेट को बताया कि लाहौर में प्रदूषण की बड़ी वजह सरहद पार के हालात हैं। दिल्ली से अमृतसर तक फसल काटने के बाद खेतों में लगाई जाने वाली आग बड़ा कारण है। मोदी सरकार हर मोर्चे पर नाकाम है।
पाकिस्तानी नेताओं ने यह बातें आश्चर्यजनक रूप से वर्ल्ड एयर क्वालिटी इंडेक्स की रिपोर्ट आने के बाद कही हैं। इसमें कहा गया है कि 29 अक्टूबर को लाहौर दुनिया का दूसरा सबसे प्रदूषित शहर रहा। मीडिया रिपोर्ट में लाहौर के इस प्रदूषण की वजह वाहनों और उद्योगों से होने वाले जहरीले उत्सर्जन,भवन निर्माण स्थलों से उड़ने वाली धूल और कूड़े तथा पराली को जलाने से उठने वाले धुएं को बताया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो