script

पाकिस्तान में फिल्म अय्यारी नहीं होगी रिलीज, सेंसर बोर्ड ने लगाया बैन

Published: Feb 16, 2018 08:10:03 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

पाकिस्तान सेंसर बोर्ड ने पिछले 6 दिनों के अंदर ये दूसरी फिल्म को बैन कर दिया है।

 aiyaary

AIYAARY BOX OFFICE COLLECTION DAY 2

इस्लामाबाद: शुक्रवार को भारत में रिलीज हुई फिल्म ‘अय्यारी’ को पाकिस्तान में बैन कर दिया गया है। डायरेक्ट नीरज पांडे के ये फिल्म अब पाकिस्तान में रिलीज नहीं की जाएगी। पाकिस्तानी सेंसर बोर्ड ने फिल्म ‘अय्यारी’ को अपने मुल्क के लिए आपत्तिजनक बताया है, इसलिए फिल्म को हरी झंडी नहीं मिली है। फिल्म से जुड़े लोगों ने बताया है कि हम पाकिस्तान में फिल्म को डिस्ट्रीब्यू करना चाहते थे, लेकिन वहां के सेंसर बोर्ड ने फिल्म को आपत्तिजनक बताया है। साथ ही अय्यारी के प्रवक्ता ने भी फिल्म को पाकिस्तान में बैन किए जाने की बात को स्वीकार किया है।
6 दिन के अंदर 2 भारतीय फिल्मों को किया गया बैन
आपको बता दें कि पिछले एक हफ्ते के अंदर पाकिस्तान में 2 भारतीय फिल्मों को बैन किया जा चुका है। 6 दिन पहले ही अक्षय कुमार की फिल्म ‘पैडमेन’ को पाकिस्तान में बैन किया गया था। पाकिस्तान में अक्षय कुमार की फिल्म को बैन किए जाने के पीछे महिलाओं की पीरियड्स से संबंधित समस्याओं को इस फिल्म दिखाए जाना बताया गया था। पाकिस्तान सेंसर बोर्ड के सदस्य ईशाक अहमद का कहना था कि हमारे मुल्क में इस तरह की फिल्मों को रिलीज किए जाने की इजाजत नहीं दी जा सकती। हमारे देश में मजहब इस तरह की फिल्मों को दिखाने की इजाजत नहीं देता। इस फिल्म में अक्षय कुमार के साथ राधिका आप्टे और सोनम कपूर हैं। इसे आर. बाल्कि ने डायरेक्ट किया है।
नीरज पांडे की लगातार तीसरी फिल्म पाकिस्तान में बैन
वहीं दूसरी तरफ फिल्म ‘अय्यारी’ के डायरेक्टर नीरज पांडे की ये लगातार तीसरी फिल्म है, जिसे पाकिस्तान में बैन किया गया है। इससे पहले नीरज पांडे की ही फिल्म ‘बेबी’ और ‘नाम शबाना’ को भी पाकिस्तान में बैन कर दिया गया था। वहां के सेंसर बोर्ड ने दोनों फिल्मों की स्टोरी को पाकिस्तान के लिहाज से आपत्तिजनक बताया था। आपको बता दें कि ‘अय्यारी’ की तरह ‘बेबी’ और ‘नाम शबाना’ भी भारतीय सेना या खुफिया एजेंसी की थीम पर बनी हैं। जाहिर तौर पर इनमें पाकिस्तान का भी जिक्र है। अय्यारी भी इंडियन आर्मी पर बेस्ड है।

ट्रेंडिंग वीडियो