script

पाकिस्तान सेंसर बोर्ड से पास हुई फिल्म पद्मावत, बिना कांटछांट के फिल्म रिलीज को तैयार

locationनई दिल्लीPublished: Jan 25, 2018 01:28:28 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

फिल्म पद्मावत को पाकिस्तान में हरी झंडी मिल गई है। बिना किसी कट के फिल्म रिलीज होगी।

Padmaavat in Pakistan

Padmaavat in Pakistan

इस्लामाबाद: हिंदुस्तान में संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ को लेकर भले ही बवाल मचा हुआ है, लेकिन भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान में फिल्म को हरी झंडी मिल गई है। फिल्म पद्मावत को पाकिस्तान में रिलीज की मंजूरी मिल गई है। गुरुवार को पाकिस्तान सेंसर बोर्ड की तरफ से फिल्म को रिलीज करने की परमिशन मिल गई है। खबरों के मुताबिक, पाकिस्तान सेंसर बोर्ड से फिल्म पास होने के बाद बिना किसी कांट-छांट के रिलीज होगी।
खिलजी के रोल को लेकर पाकिस्तान में था विरोध
आपको बता दें कि पहले पाकिस्तान में भी फिल्म को लेकर विरोध हो रहा था। पाकिस्तान में फिल्म को ‘U’ सर्टिफिकेट दिया गया है और वहां कुछ डिस्ट्रीब्यूटर्स फिल्म का विरोध अलाउद्दीन खिलजी के रोल को लेकर कर रहे थे। उनको इस बात का शक था कि फिल्म में खिलजी का रोल कर रहे रणवीर का रोल नेगेटिव है, लेकिन जब इस संबंध में मीडिया ने हसन से सवाल किया तो उन्होंने कहा, सीबीएफसी कभी कला, क्रिएटिविटी और हेल्दी एंटरटेनमेंट को लेकर कभी पक्षपात नहीं करता। फिल्म को सीबीएफसी के प्रोफेसर वकार अली शाह, चेयरमैन, डिपार्टमेंट के इतिहास, कायदे आजम यूनिवर्सिटी के नियमों को ध्यान में रखकर ही ‘यू’ सर्टिफिकेट दिया गया है।
भारत में लगातार हो रहा है पद्मावत को लेकर बवाल
पाकिस्तान में भले ही पद्मावत को आसानी से हरी झंडी मिल गई है और वहां फिल्म आराम से रिलीज होगी, लेकिन भारत में फिल्म का रिलीज होने का बाद भी जबर्दस्त विरोध जारी है। भारत के 4 राज्यों में तो फिल्म को पूरी तरह से बैन किया हुआ है। साथी जिन राज्यों में फिल्म रिलीज भी हो गई है, वहां से लगातार हिंसा और आगजनी की खबरें आ रही हैं। करणी सेना और अन्य हिंदू संगठनों के द्वारा फिल्म का लगातार विरोध किया जा रहा है। ये फिल्म पहले 1 दिसंबर को रिलीज होनी थी, लेकिन करणी सेना के विरोध को देखते हुए इसकी रिलीजिंग को 2 महीने के लिए टाल दिया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो