पाकिस्तान का JF-17 से हथियार परीक्षण करने का दावा, कहा- अब रात में भी दे सकते हैं जवाब

पाकिस्तान का JF-17 से हथियार परीक्षण करने का दावा, कहा- अब रात में भी दे सकते हैं जवाब

Anil Kumar | Publish: Mar, 13 2019 12:58:11 AM (IST) | Updated: Mar, 13 2019 11:11:57 AM (IST) एशिया

  • पाकिस्तान ने एक बार फिर से भारत को दी गीदड़ भभकी।
  • पाकिस्तान ने जेएफ-17 विमान से हथियार परीक्षण करने का किया दावा।
  • पाकिस्तान की वायुसेना ने कहा- अब हम रात को भी दुश्मन देश की ओर से हमला करने पर करारा जवाब दे सकरते हैं।

इस्लामाबाद। भारत के साथ बढ़ते तनाव के बीच आर्थिक कंगाली के दौर से गुजर रहा पाकिस्तान सामरिक शक्ति बढ़ाने पर पूरा जोर दे रहा है। इसका एक ताजा उदाहरण मंगलवार को देखने को मिला। दरअसल भारतीय वायुसेना की ओर से बालाकोट में किए गए एयर स्ट्राइक के बाद से बौखलाए पाकिस्तान ने हथियारों के परीक्षण का दावा किया है। पाक का दावा है कि उसने जेएफ 17 थंडर लड़ाकू विमान से स्वदेश निर्मित विस्तारित रेंज वाले एक स्मार्ट हथियार का सफल परीक्षण किया है। अब इस परीक्षण के साथ ही पाकिस्तान लड़ाकू विमान को दिन या रात में बेहद ही सटीकता के साथ लक्ष्य को साधने में सक्षम हो जाएगा। बता दें कि बालाकोट स्ट्राइक के बाद से पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए पाकिस्तान के रक्षामंत्री परवेज खट्टर ने कहा था कि अंधेरे की वजह से हमारी वायुसेना कार्रवाई नहीं कर पाई। हमारी वायुसेना भी तैयार थी। उनके इस बयान का जमकर मजाक उड़ा था।

भारत ने रूसी हथियारों के आयात में की कमी, बीते 9 वर्षों में 42 फीसदी तक की गिरावट

चीन की मदद से तैयार किया गया है जेएफ 17 थंडर विमान

आपको बता दें कि जेएफ 17 थंडर विमान से हथियारों के परीक्षण का दावा करने वाले पाकिस्तान की वायुसेना ने कहा है कि यह प्रयोग देश के लिए मील का पत्थर है, क्योंकि इन हथियारों को पाकिस्तान के वैज्ञानिकों और इंजीनियरों ने स्वदेशी तकनीक के तहत बनाया है। पाक वायुसेना ने दावा किया है कि जेएफ 17 थंडर को दिन और रात दोनों समय में बेहद ही सटीकता के साथ लक्ष्य को निशाना बनाया जा सकता है। इतना ही नहीं इस परीक्षण के बाद भारत को गीदड़ भभकी भी दी। पाक वायुसेना प्रमुख मुजाहिद अनवर खान ने खुद का शांतिप्रिय देश बताते हुए बिना नाम लिए भारत को गीदड़ भभकी दी। उन्होंने कहा कि दुश्मन देश की ओर से अब आक्रमण करने की स्थिति से हम अब पूरी तरह से निपटने के लिए तैयार हैं और मुंहतोड़ जवाब भी देने की ताकत रखते हैं। मालूम हो कि यह जेएफ 17 थंडर विमान को चीन की मदद से तैयार किया गया है।

 

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned