Ram Mandir की नींव: नेपाल की ओर से बधाई, पाकिस्तान ने जताया ऐतराज

Highlights

  • पीएम नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में राम मंदिर की नींव रखी, दुनिया भर के देश अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं देने लगे।
  • पाकिस्तान का कहना है कि जहां बाबरी मस्जिद 5 सदियों तक खड़ी रही है, वह राम मंदिर बनाए जाने का विरोध करता है

By: Mohit Saxena

Updated: 05 Aug 2020, 10:19 PM IST

काठमांडू/इस्लामाबाद। भारत के राम मंदिर की नींव रखते ही कुछ पड़ोसी खुश हुए तो कुछ के सीने पर सांप लोट गए। पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अयोध्या में राम मंदिर की नींव रखी थी। इसके बाद दुनिया भर के देश अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं देने लगे। इसमें सबसे अहम भारत के दो पड़ोसी देश हैं नेपाल और पाकिस्तान। नेपाल के पूर्व डेप्टी पीएम कमल थापा ने जहां मंदिर निर्माण के लिए बधाई दी है,वहीं पाकिस्तान ने विरोध किया है।

पाकिस्तान ने किया विरोध, नेपाल ने दी बधाई

पाकिस्तान का कहना है कि जहां बाबरी मस्जिद 5 सदियों तक खड़ी रही है। यहां पर मंदिर बनाए जाने की वे निंदा करते हैं। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के जनसंपर्क अधिकारी का कहना है कि भारत के सुप्रीम कोर्ट के गलत फैसले के कारण मंदिर निर्माण का रास्ता खुला है। दूसरी ओर, नेपाल के विदेश मंत्री कमल थापा ने ट्वीट कर 'अयोध्या में राम मंदिर के लिए भूमि पूजन पर बधाई दी है। दुनियाभर के हिंदुओं के लिए एक ऐतिहासिक पल है। भारत सरकार को बधाई।'

नक्शे से एक पुराना सेक्युलर स्टेट हट गया है

पाक में लगातार अल्पसंख्यकों पर अत्याचार हो रहा है। ऐसे में पाक के इस मंत्री के बोल देश के बड़बोलेपन को दर्शाते हैं। एक वीडियो संदेश में पाक के मंत्री शेख रशीद ने कहा कि दुनिया के नक्शे से एक पुराना सेक्युलर स्टेट हट गया है और भारत अब 'श्री राम का हिंदुत्व' वाला देश बन गया है।

कश्मीरी मुसलमानों पर जुल्म बढ़ गए हैं

पाक के मंत्री शेख रशीद का कहना है कि पाकिस्तान भारत और कश्मीरी मुसलमानों के साथ धार्मिक रूप से जुड़ा हुआ है और परीक्षा की इस घड़ी में हम उन्हें अकेले नहीं छोड़ेंगे। पाकिस्तान में लगातार अल्पसंख्यकों के धार्मिक स्थलों को नुकसान पहुंचाया गया है। पाकिस्तान के मंत्री ने कहा कि उनका देश अयोध्या में बाबरी मस्जिद को हटाकर मंदिर निर्माण का विरोध करता है।

PM Narendra Modi Imran Khan latest news
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned