scriptनिर्मला सीतारमण के बयान पर पाकिस्तानी रक्षा मंत्री का पलटवार, भारत को उसी की भाषा में देंगे जवाब | Pakistan defence minister says action to India in the same language | Patrika News

निर्मला सीतारमण के बयान पर पाकिस्तानी रक्षा मंत्री का पलटवार, भारत को उसी की भाषा में देंगे जवाब

Published: Feb 13, 2018 07:18:03 pm

Submitted by:

Prashant Jha

दस्तगीर ने कहा कि पाकिस्तानी सशस्त्र बल ‘सभी संभावनाओं के प्रति सजग हैं’ और अपने देश की अखंडता की रक्षा के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

Khurram Dastgir Khan, pak defence minister
इस्लामाबाद: जम्मू एवं कश्मीर में एक सेना शिविर पर आतंकी हमले को लेकर भारतीय रक्षा मंत्री की पाकिस्तान को अंजाम भुगतने की चेतावनी के बाद पाकिस्तान के रक्षा मंत्री खुर्रम दस्तगीर ने मंगलवार को कहा कि पाकिस्तान, भारत के किसी भी दुस्साहस का जवाब उसी की जुबान में देगा। पाकिस्तान की प्रत्येक इंच जमीन की ढृढ़ता से रक्षा करने की बात करते हुए दस्तगीर ने कहा, “किसी भी भारतीय आक्रामकता, रणनीतिक गलत अनुमान, किसी भी पैमाने या तरीके के किसी दुस्साहस को किसी भी जगह पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और उसका समान व उचित जवाब दिया जाएगा।”
पाकिस्तानी सेना रक्षा के लिए तैयार

दस्तगीर ने कहा कि भारत 11 साल पहले समझौता एक्सप्रेस में मौत के घाट उतारे गए 42 पाकिस्तानियों को इंसाफ देने में नाकाम रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि पाकिस्तानी सशस्त्र बल ‘सभी संभावनाओं के प्रति सजग हैं’ और अपने देश की अखंडता की रक्षा के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।
ये भी पढ़ें: श्रीनगर CRPF कैंप पर हमला करने वाले 2 आंतकी ढेर, 31 घंटे से ज्यादा देर तक चला ऑपरेशन

पाकिस्तान को दोषी ठहराना गलत-पाक रक्षा मंत्री

दस्तगीर ने कहा, “पाकिस्तान केंद्रित एक आक्रामक नीति और युद्धोन्मादी सत्ता के तहत तैयार बल, भारत द्वारा किसी संभावित सामरिक गलत कदम को उठवा सकते हैं जिसका दक्षिण एशिया की स्थिरता पर गंभीर प्रभाल पड़ेगा।” रक्षामंत्री खुर्रम दस्तगीर ने बयान में कहा कि भारत लगातार पाकिस्तान को दोषी ठहरा रहा है जबकि भारत खुद ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को गलत कहने के बजाए भारत को सही रूप से चलना चाहिए।
निर्मला सीतारमण ने दिया था बयान

उनका बयान भारतीय रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा सोमवार को दिए गए बयान पर आया है। सीतारमण ने सोमवार को कहा था जिन आतंकियों ने जम्मू में सेना शिविर पर हमला किया, वे पाकिस्तानी थे। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को इसका अंजाम भुगतना होगा। सीतारमण ने कहा कि हमारे सैनिकों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी। सीतारमण ने कहा कि इस पूरे मामले की जांच एनआईए करेगी और जल्द ही शहादत का बदला लिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो