scriptपाकिस्तान आम चुनाव: बोले अब्बासी, चुनाव की पारदर्शिता को लेकर है संदेह | Pakistan election: Abbasi said, doubt about transparency of election | Patrika News

पाकिस्तान आम चुनाव: बोले अब्बासी, चुनाव की पारदर्शिता को लेकर है संदेह

Published: Jul 08, 2018 05:40:48 pm

Submitted by:

Shivani Singh

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री अब्बासी ने 25 जुलाई को होने वाले आम चुनाव की पारदर्शिता को लेकर संदेह जताया है।

Abbasi

पाकिस्तान आम चुनाव: बोले अब्बासी, चुनाव की पारदर्शिता को लेकर है संदेह

इस्लामाबाद। 25 जुलाई को पड़ोसी देश पाकिस्तान में आम चुनाव होने हैं। ऐसे में पाकिस्तान की सियासत भी गरमा गई है। वहीं, चुनाव से पहले ही पाक पूर्व प्रधानमंत्री शाहिद खकान अब्बासी ने चुनाव की पारदर्शिता को लेकर रविवार को सवाल खड़ कर दिए है। अब्बासी ने चुनाव की पारदर्शिता को लेकर संदेह जताया है।

यह भी पढ़ें

डेंगू की गिरफ्त में हिमाचल प्रदेश, सामने आए 110 से अधिक मामले

चुनाव की पारदर्शिता और निश्पक्षता को लेकर शक

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पूर्व पीएम अब्बासी ने कहा कि मुझे चुनाव की पारदर्शिता और निश्पक्षता को लेकर शक है। उन्होंने कहा, ‘सभी जानते हैं पाकिस्तान में गैर-लोकतांत्रिक शासन का इतिहास रहा है और अतीत में चुनाव में हस्तक्षेप आम बात थी। पिछले दो चुनाव अपेक्षाकृत हस्तक्षेप मुक्त थे और हम उम्मीद कर रहे थे कि इस बार यह एक बेहतर प्रक्रिया होगी, लेकिन दुर्भाग्य से ऐसा नहीं है।’

अब्बासी से पहले नवाज के साथ में भी पाक सत्ता

बता दें कि अब्बासी अगस्त 2017 से जून 2018 तक पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रहे थें। अब्बासी से पहले नवाज शरीफ पाकिस्तान के पीएम थे। उन्हें अपने बेटे की कंपनी से होने वाली आय की घोषणा न करने का दोषी पाया गया था, जिसके बाद उन्हें अपने पद से अयोग्य घोषित कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें

हिंसा के विरोध में शिकागो में अफ्रीकी-अमेरिकी नागरिकों का प्रदर्शन

नवाज को 10 साल की हुई है सजा

अभी नवाज लंदन में हैं। उन्हें पाकिस्तान की भ्रष्टाचार-रोधी अदालत ने 10 साल की सजा सुनाई है। सजा की ख़बर लगने के बाद नवाज शरीफ ने लंदन से ही एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा था कि उन्हें देश हित में सोचने की सजा मिल रही है। नवाज ने कहा कि वह कहीं भागे नहीं है वह सजा से डरते नहीं। उन्होंने का कि वह अपनी पत्नी की तबीयत की वजह से देश नहीं आ पा रहे है, लेकिन वह जल्द ही पाकिस्तान आएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो