scriptपाकिस्तान: जेल में बंद पूर्व राष्ट्रपति जरदारी की तबीयत बिगड़ी, मेडिकल आधार पर जमानत मिलने की उम्मीद | Pakistan: Ex President Zardari's health deteriorated, Bilawal hopes to get bail on medical grounds | Patrika News

पाकिस्तान: जेल में बंद पूर्व राष्ट्रपति जरदारी की तबीयत बिगड़ी, मेडिकल आधार पर जमानत मिलने की उम्मीद

locationनई दिल्लीPublished: Dec 10, 2019 04:13:33 pm

Submitted by:

Anil Kumar

आसिफ अली जरदारी फर्जी बैंक खातों के जरिए मनी लॉंड्रिंग के मामले में रावलपिंडी की अदियाला जेल में हैं
जरदारी के स्वास्थ्य को लेकर 11 दिसंबर को अदालत में मेडिकल रिपोर्ट पेश की जाएगी

bilawal bhutoo

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ को मेडिकल आधार पर जमानत मिलने के बाद अब पूर्व पाष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी की भी उम्मीदें बढ़ गई है। जेल में बंद जरदारी की भी तबीयत खराब होने की खबरें आ रही है।

इसी बीच पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने कहा है कि डॉक्टरों ने उनके पिता व पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी की एक मेडिकल रिपोर्ट तैयार की है, जिसे बुधवार को अदालत में पेश कर उनकी जमानत हासिल की जाएगी।

बिलावल भुट्टो जरदारी ने किया दावा, अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाएंगे इमरान खान

‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ के मुताबिक, जरदारी को जून 2019 में फर्जी बैंक खातों के मामले में राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) के अधिकारियों द्वारा गिरफ्तार किया गया था। वह वर्तमान में रावलपिंडी की अदियाला जेल में है।

11 दिसंबर को कोर्ट में पेश की जाएगी मेडिकल रिपोर्ट

बिलावल ने सोमवार को कहा, ‘हमें उम्मीद है कि मेडिकल रिपोर्ट 11 दिसंबर को अदालत में पेश की जाएगी और जरदारी और फरयाल तालपुर के लंबित जमानत अनुरोधों को मंजूरी दी जाएगी। हम आशा करते हैं कि अदालतों द्वारा न्याय किया जाएगा।’

उन्होंने कहा कि रिपोर्ट अदालत में पेश की जाएगी, जो चिकित्सा आधार पर जमानत के बारे में फैसला करेगी। फिर, हम जरदारी को कराची के एक अस्पताल में भर्ती कराएंगे।

बिलावल भुट्टो ने पाक पीएम का किया जोरदार विरोध, कहा- इमरान खान को पद छोड़ देना चाहिए

बिलावल ने विपक्षी नेताओं की गिरफ्तारी को सरकार द्वारा उन्हें चुप कराने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली दबाव रणनीति करार दिया। उन्होंने कहा, ‘हम चुप नहीं रहेंगे और ना ही हम पीछे हटेंगे।’

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो