scriptपाकिस्तान को सताने लगा सर्जिकल स्ट्राइक का डर, कहा- LOC पर कोई हरकत न कर दे भारत | Pakistan Fear again Surgical Strike he is warn to India any Action on LOC | Patrika News
एशिया

पाकिस्तान को सताने लगा सर्जिकल स्ट्राइक का डर, कहा- LOC पर कोई हरकत न कर दे भारत

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय की तरफ से एक बयान जारी कर कहा गया है कि भारत एलओसी पर किसी भी कार्रवाई को करने से पहले सोच ले

Feb 12, 2018 / 09:00 pm

Kapil Tiwari

pakistan renovated terror camps devastated during surgical strike

pakistan renovated terror camps devastated during surgical strike

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के सुंजवान आर्मी कैंप पर हुआ आतंकी हमला पाकिस्तान समर्थित था। सोमवार को रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी इस बात की पुष्टि की और कहा कि एनआईए इसकी जांच करेगी और पाकिस्तान को इसके सबूत भी दिए जाएंगे। वहीं दूसरी तरफ रक्षामंत्री ने पाकिस्तान को ये चुनौती दे दी है कि इस आतंकी हमले की कीमत पाकिस्तान को चुकानी होगी, लेकिन इस धमकी से पहले ही पाकिस्तान को भारत की कार्रवाई का डर सता रहा है और इसीलिए उसने एक अलर्ट भी जारी कर दिया है, जिसमें उसका डर साफ झलक रहा है।
पाकिस्तान को दोबारा सर्जिकल स्ट्राइक का सता रहा है डर
पाकिस्तान विदेश मंत्रालय की तरफ जारी एक बयान में भारत को चेतावनी देते हुए कहा गया है कि भारत सुंजवान हमले का बदला लेने के लिए सर्जिकल स्ट्राइक की तैयारी न करे और अगर ऐसा वो करता है तो उसे भारी कीमत चुकानी पड़ सकती है। पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय की तरफ से जारी बयान में कहा गया है, ‘हम उम्‍मीद करते हैं कि इंडियन ऑक्‍यूपाइड कश्‍मीर में भारत की ओर से किए गए जा रहे मानवाधिकार उल्‍लंघन के खिलाफ अंतरराष्‍ट्रीय समुदाय अपनी भूमिका निभाएगा और उसे एलओसी के पार कार्रवाई का दुस्‍साहस करने से रोकेगा।’
सुंजवान आतंकी हमले से पाकिस्तान ने झाड़ा पल्ला
इसके अलावा पाकिस्तान ने हर बार की तरह इस बार भी सुंजवान आतंकी हमले में खुद का हाथ होने की बातों को सिरे से खारिज कर दिया है। पाकिस्‍तान का कहना है कि भारत बिना पुख्‍ता जांच किए बार-बार पाकिस्‍तान पर निराधार आरोप लगाता रहता है। पाकिस्‍तान भले ही भारत के आरोपों को गैर जिम्‍मेदार बता रहा हो, लेकिन उसके दावे की पोल तो खुद पाकिस्तान में बैठे आतंकी खोल रहे हैं। सुंजवान हमले की जिम्‍मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली है तो वहीं सीआरपीफ कैंप पर हुए हमले की जिम्मेदारी लश्कर-ए-तैयबा ने ली है।
2016 में हुई थी सर्जिकल स्ट्राइक
आपको बता दें कि साल 2016 के शुरुआत में कश्मीर के उड़ी में आतंकी हमला हुआ था, जिसमें हमारे 19 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद भारतीय सेना ने अपना पराक्रम दिखाते हुए पाकिस्तान में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक की थी और 38 आतंकियों को मार गिराया था। इस बार भी पाकिस्तान को भारत की तरफ से किसी ऐसी ही कार्रवाई का डर सताने लगा है।

Home / world / Asia / पाकिस्तान को सताने लगा सर्जिकल स्ट्राइक का डर, कहा- LOC पर कोई हरकत न कर दे भारत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो