पाकिस्तान: संसद के लॉज में तीसरी मंजिल पर लगी भीषण आग, PML-N नेता का फ्लैट जलकर खाक

  • मरियम औरंगजेब ( Marriyum Aurangzeb ) के फ्लैट का लगभग 80 फीसदी हिस्सा जलकर खाक
  • पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी ( PPP ) एमएनए अबरार शाह ( Abrar Shah ) ने घटना की पुष्टि की

By: Anil Kumar

Published: 18 Feb 2020, 06:06 PM IST

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ( Pakistan ) में संसद के लॉज ( Parliament Lodges ) की तीसरी मंजिल में सोमवार की रात भीषण आग लग गई। इस अग्निकांड में पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज ( PML-N ) की नेता और प्रवक्ता मरियम औरंगजेब ( Marriyum Aurangzeb ) के अपार्टमेंट को नुकसान पहुंचा है।

अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया है कि संसद के लॉज की तीसरी मंजिल पर अचानक आग लग गई। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी ( PPP ) एमएनए अबरार शाह ( Abrar Shah ) ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि तीसरी मंजिल पर आग लगी थी।

पाकिस्तान ने क्रूज मिसाइल Ra'ad-II का किया सफल परीक्षण

इसके कारण पूरे फ्लोर में धुआं भर गया। आलम ये था कि कोई भी ठीक से सांस भी नहीं ले सकता था। उन्होंने बताया कि मरियम औरंगजेब के फ्लैट का लगभग 80 फीसदी हिस्सा जलकर खाक हो गया।

गीजर से लगी आग!

संसद लॉज के निदेशक ने मंगलवार को मीडिया ब्रीफिंग में बताया कि सोमवार रात 11:35 बजे लगने की घटना के बारे में पता चला। जिसके बाद त्वरित कदम उठाए गए और आग पर बुझा दिया गया। उन्होंने कहा कि इस दौरान औरंगजेब के दो कर्मचारियों को सुरक्षित बचा लिया गया। फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है।

हालांकि लॉज के एक कर्मचारी के अनुसार, गैलरी में गीजर की वजह से आग लगी, लेकिन यह कहना समय से पहले ठीक नहीं होगा कि आग कैसे लगी।

पाकिस्तान: UN महासचिव एंटोनियो गुटेरस ने करतारपुर साहिब का किया दर्शन

इस अग्नीकांड में हुए नुकसान की समीक्षा के लिए सीनेट के उपसभापति सलीम मांडवीवाला ( Senate Deputy Chairman Saleem Mandviwalla ) मंगलवार को संसद लॉज पहुंचे। एक बयान में, उन्होंने कहा कि वह औरंगजेब की मां, एमएनए ताहिरा औरंगजेब से मिले ताकि घटना और उनकी सुरक्षा के बारे में हाल ले सके। मांडवीवाला ने कहा 'अल्लाह का धन्यवाद कोई हताहत नहीं हुआ'।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned