scriptपाकिस्तान में भी होली की धूम, बिलावल भुट्टो ने भी जमकर उड़ाया गुलाल | Pakistan filled with colours for Holi | Patrika News

पाकिस्तान में भी होली की धूम, बिलावल भुट्टो ने भी जमकर उड़ाया गुलाल

locationनई दिल्लीPublished: Mar 02, 2018 04:38:37 pm

Submitted by:

Navyavesh Navrahi

कराची स्थित स्वामी नारायण मंदिर में लोगों ने एक-दूसरे को रंग लगाकर बधाई दी, होलिका दहन भी किया।

pakistan holi
रंगों का त्योहार होली भारत के साथ-साथ पाकिस्तान में रहने वाले हिंदुओं की ओर से भी धूम-धाम से मनाया गया। इस सेलिब्रेशन में मुसलमानों ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेकर आपसी सौहार्द का संदेश दिया। पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (PPP) के चेयरमैन बिलावल भुट्टो जरदारी ने भी वहां रहने वाले हिंदू समुदाय के लोगों को होली की बधाई दी और खुद भी रंगों से होली खेली। कराची में हिंदुओं ने एक दूसरे के चेहरे पर रंग लगाया।
पाकिस्तान के कराची स्थित स्वामी नारायण मंदिर परिसर में होली मनाई गई। लोगों ने एक-दूसरे पर रंग लगाकर होली की शुभकामनाएं दीं। इससे पहले विधि-विधान से पूजन और होलिका दहन भी किया गया।

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार- होली के त्योहार में मुस्लिम कम्युनिटी के लोग भी शामिल होते हैं। कुछ वर्ष पहले तक पाकिस्तान में होली की छुट्टी नहीं होती थी। किंतु अब वहां सार्वजनिक अवकाश घोषित कर दिया गया है। उल्लेखनीय है- पाकिस्तान में 2 फीसदी अल्पसंख्यक आबादी है। इनमें हिंदुओं के अलावा ईसाई और दूसरे समुदायों के लोग भी शामिल हैं। पाकिस्तान के सिंध में हिंदू बहुसंख्या में हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो