scriptपाकिस्तान: प्रथम सिख पुलिस अधिकारी गुलाब सिंह से मारपीट, पत्नी व बच्चों समेत घर से निकाला | Pakistan: first Sikh police officer Gulab Singh has been Beaten | Patrika News

पाकिस्तान: प्रथम सिख पुलिस अधिकारी गुलाब सिंह से मारपीट, पत्नी व बच्चों समेत घर से निकाला

locationनई दिल्लीPublished: Jul 11, 2018 08:28:44 pm

Submitted by:

Anil Kumar

डेरा गांव में रहने वाले गुलाब सिंह शाहीन पाकिस्तान के पहले सिख पुलिस अधिकारी हैं, जिन्हें उनके घर से इवकुई ट्रस्ट संपत्ति बोर्ड (ईटीपीबी) और स्थानीय पुलिस ने मिलकर जबरदस्ती बेदखल कर दिया।

 पाकिस्तान के पहले सिख पुलिस अधिकारी  गुलाब सिंह शाहीन

पाकिस्तान: प्रथम सिख पुलिस अधिकारी गुलाब सिंह से मारपीट, पत्नी व बच्चों समेत घर से निकाला

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के प्रति हिंसक घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। मंगलवार को लाहौर के डेरा चहल गांव से एक ताजा मामल सामने आया है। डेरा गांव में रहने वाले गुलाब सिंह शाहीन पाकिस्तान के पहले सिख पुलिस अधिकारी हैं, जिन्हें उनके घर से इवकुई ट्रस्ट संपत्ति बोर्ड (ईटीपीबी) और स्थानीय पुलिस ने मिलकर जबरदस्ती बेदखल कर दिया। गुलाब सिंह ने दावा किया है कि सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति की मूल संस्था ईटीपीबी के साथ संपत्ति विवाद की वजह से उन्हें पीटा गया और लाहौर डेरा चहल स्थित उनके घर से उन्हें, उनकी पत्नी व बच्चों को बेदखल कर दिया गया। मंगलवार रात एक सोशल मीडिया फेसबुक पर पोस्ट में गुलाब सिंह ने दावा किया कि उन्हें पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (पीएसजीपीसी) की मूल संस्था ईवेक्यूई ट्रस्ट प्रॉपर्टी बोर्ड (ईटीपीबी) ने घर से बाहर निकाल दिया।

पाकिस्तान के लिए चीन ने लॉन्च किए 2 उपग्रह, बेल्ट एंड रोड प्रोजेक्ट पर होगी निगरानी

2011 में सिंह ने ईटीपीबी के तत्कालीन चेयरमैन पर दर्ज किया था मामला

गौरतलब है कि वर्ष 2011 में गुलाब सिंह ने ईवेक्यूई ट्रस्ट प्रॉपर्टी बोर्ड (ईटीपीबी) के तत्कालीन चेयरमैन सैयद अख्तर हाशमी के खिलाफ अवैध रूप से गुरुद्वारे की प्रॉपर्टी बेचने का मामला दर्ज किया था। मामले की सुनवाई करते हुए पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट ने वर्ष 2018 में हाशमी को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया था। इस गुलाब सिंह के मामले को लेकर अब ईटीपीबी ने कहा कि सिंह ने अवैध रूप से गुरुद्वारा जनम स्थान ‘बेबे नानकी डेरा चाहिल’ के लंगर हाल को अवैध रूप से हथिया लिया था, जिसे अतिक्रमण रोधी टीम द्वारा खाली करवाया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो