script

भारत-इजरायल दोस्ती पर पाक का तंज, विदेश मंत्री ने कहा इस्लाम विरोधी है दोनों का एजेंडा

Published: Jan 17, 2018 01:39:47 pm

Submitted by:

Prashant Jha

पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने दोनों देशों को इस्लाम विरोधी करार दिया है।

Pakistan foreign minister asif says india-israel are enemy of islam, india-isreal, modi netanayahu
इस्लामाबाद: भारत इजरायल की दोस्ती पर पाकिस्तान ने कड़ा ऐतराज जताया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने दोनों देशों को इस्लाम विरोधी करार दिया है। एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में ख्वाजा आसिफ ने कहा कि भारत और इजरायल की दोस्ती के बावजूद पाकिस्तान अपनी रक्षा करने में सक्षम है। विदेश मंत्री आसिफ ने इंटरव्यू में कहा कि इजरायल उस बड़े इलाके को हथियाने की कोशिश में लगा है, जो मुस्लिमों का है। वहीं भारत भी कश्मीर में मुस्लिमों की जमीन कब्जा कर रहा है। उन्होंने कहा कि दोनों देशों का एजेंडा एक है।
पाकिस्तान ने इजरायल को नहीं दी मान्यता

आसिफ ने अपने इंटरव्यू में कहा कि पाकिस्तान ने कभी भी इजरायल को मान्यता नहीं दी।भारत और इजरायल की यह दोस्ती दोनों देशों की मुसुलमानों के खिलाफ दुश्मनी की वजह से है। आसिफ ने कहा कि कश्मीर का मुद्दा पाकिस्तान के हक के लिए जरूरी है। उन्होंने कहा कि भारत और इजरायल के बीच संबंध होने के बाद भी पाकिस्तान इन दोनों की ताकतों से निपटने में सक्षम है। आतंकवाद के सवाल पर जवाब देते हुए विदेश मंत्री आसिफ ने कहा कि पाकिस्तान आतंकवाद से मुकाबला कर रहा है। हमारा डिफेंस सेक्टर पहले से ज्यादा मजूबत हुआ है और काफी कुर्बानियां देने के बाद आतंकवाद के खिलाफ हमें जंग में कामयाबी मिली है।
भारत-इजरायल के रिश्तों पर पाक की नजर

इससे पहले विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा था कि पाकिस्तान भारत-इजरायल के बीच तेजी से बढ़ रहे रिश्तों पर नजर बनाए हुए है, जिस तरह से दोनों देश व्यापार समझौते और रक्षा सहयोग की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं उसपर हमारी नजर है। बता दें कि इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू भारत के दौरे पर हैं। भारत के साथ 9 समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। जिसमें रक्षा समझौता भी शामिल है। बुधवार को नेतन्याहू और मोदी अहमदाबाद में एक साथ रोड शो किया ।

ट्रेंडिंग वीडियो