scriptभारतीय वायुसेना के हमले से बौखलाया पाकिस्तान, पाक विदेश मंत्री ने आपात बैठक बुलाई | Pakistan Foreign Minister called emergency meeting | Patrika News

भारतीय वायुसेना के हमले से बौखलाया पाकिस्तान, पाक विदेश मंत्री ने आपात बैठक बुलाई

locationनई दिल्लीPublished: Feb 26, 2019 10:51:05 am

Submitted by:

Mohit Saxena

– पाकिस्तान के विदेश मंत्री महमूद कुरैशी ने बैठक बुलाई- भारत के हमले से पाकिस्तान बौखलाया- भारत के हमले पर दुनिया का ध्यान खींचना चाहता है पाक

pakistan

भारतीय वायुसेना के हमले से बौखलाया पाकिस्तान, पाक विदेश मंत्री ने आपात बैठक बुलाई

नई दिल्ली। पीओके पर भारतीय वायुसेना की कार्रवाई के बाद पाकिस्तान में हड़कंप मच गया है। आनन फानन में पाकिस्तान के विदेश मंत्री महमूद कुरैशी ने बैठक बुलाई है। बताया जा रहा है भारत की ओर से हुई इस बड़ी कार्रवाई में जैश-ए-मोहम्मद के करीब 300 आतंकी मारे गए। इस दौरान आतंकी संगठन के कई कैंप भी तबाह हो गए हैं। पाकिस्तान में इस बैठक में तय किया जा रहा है कि किस तरह से भारत की इस कार्रवाई पर पूरी दुनिया का ध्यान खींचा जाए। इस मुद्दे को लेकर पाकिस्तान चीन से भी मदद मांग सकता है। भारत के रुख से पाकिस्तान बौखला गया है। दुनिया भर के कई देशों द्वारा आतंकी हमले की निंदा किए जाने की बाद पाकिस्तान को इस बात का अहसास हो गया है कि इस बार उसके लिए बड़ी मुश्किल खड़ी हो गई है।
संयुक्त राष्ट्र का दरवाजा खटखटाया

इससे पहले पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र का दरवाजा भी खटखटाया था। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने यूएन महासचिव को पत्र लिख कर भारत की शिकायत की थी। इस मामले में पाकिस्तान के साथ कोई भी देश साथ नहीं खड़ा दिख रहा है। कई देशों ने इशारों में इस घटना के लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराया है। पाक विदेश मंत्री महमूद कुरैशी ने पत्र में लिखा था कि पुलवामा हमले के बाद से ही भारत सरकार ने पाकिस्तान पर दवाब बढ़ाना शुरू कर दिया। पाकिस्तान का आरोप है कि हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव से पहले इस मुद्दे को हवा रहे हैं।
भारत इलाके में तनाव को बढ़ा रहा

पाक ने संयुक्त राष्ट्र में आरोप लगाया था कि भारत इलाके में तनाव को बढ़ा रहा है। पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्र में एक अपील दायर कर कहा कि अगर पुलवामा हमले में पाकिस्तान का कोई संबंध है, तो भारत को इसके सबूत देने चाहिए। पाकिस्तान ने मांग की है कि भारत को ऐसे इस तरह के बयान देने से रोका जाए। 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में 40 जवान शहीद के बाद से ही भारत ने पाकिस्तान पर कार्रवाई शुरू कर दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो