script

भारत की कार्रवाई से बौखलाया पाकिस्तान, UNSC में चिट्ठी भेजकर उठाया कश्मीर का मुद्दा

locationनई दिल्लीPublished: Feb 22, 2019 09:58:07 pm

Submitted by:

Shweta Singh

पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने UNSC को चिट्ठी लिखी
कुरैशी ने भारत के खिलाफ अपील की है
UNSC ने इस मामले में एक निंदा प्रस्ताव भी पारित किया

Pakistan foreign minister writes letter to unsc

भारत की कार्रवाई से बौखलाया पाकिस्तान, UNSC में चिट्ठी भेजकर उठाया कश्मीर का मुद्दा

इस्लामाबाद। श्रीनगर के पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर हुए हमले की जिम्मेदारी पाकिस्तान के आंतकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। इसके बाद भारत ने पाक को सबक सिखाने के लिए कई सख्त फैसले किए। भारत की कार्रवाई से पाकिस्तान की नींद उड़ी हुई है और साथ ही आर्थिक रूप से कमर टूटती नजर आ रही है। इस सब से घबराए हुए पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र की सुरक्षा परिषद (UNSC) से मदद की भीख मांगी है।

यूएन में भारत के खिलाफ अपील

जानकारी मिल रही है कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने UNSC को इस संबंध में चिट्टी लिखी है। यह चिट्ठी भारत के खिलाफ दायर की गई है। इस चिट्ठी में कश्मीर का मुद्दा उठाया गया है। पाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने पुलवामा हमले के बाद भारत की ओर से की जा रही कार्रवाई से बौखलाकर यूएन में भारत के खिलाफ अपील की है।

UNSC ने की पुलवामा आतंकी हमले की निंदा

आपको बता दें कि पहले ही UNSC ने पुलवामा आतंकी हमले की निंदा थी। यही नहीं UNSC ने इस मामले में एक निंदा प्रस्ताव भी पारित किया था। सुरक्षा परिषद ने पुलवामा हमले पर प्रस्ताव पारित करते हुए कहा है कि आतंकवाद किसी रूप में हो, उसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। सुरक्षा परिषद के सभी देशों ने एक सुर में इस बात की निंदा करते हुए कहा ऐसे हमले वैश्विक शांति और सुरक्षा के लिए सबसे बड़ा खतरा है। सुरक्षा परिषद के सदस्य देशों ने पुलवामा आतंकी हमले की कड़े शब्दों में भर्त्सना की है। चीन भी इन देशों में शामिल था। आपको बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा में हुए हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए और कई जवान जख्मी हो गए।

ट्रेंडिंग वीडियो