scriptएयर स्ट्राइक के बाद सदमे में पाकिस्तान, विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा- जवाबी कार्रवाई होगी | Pakistan Foreign minister says this was grave aggression by India | Patrika News

एयर स्ट्राइक के बाद सदमे में पाकिस्तान, विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा- जवाबी कार्रवाई होगी

locationनई दिल्लीPublished: Feb 27, 2019 07:23:11 am

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी का बयानभारत की कार्रवाई घोर आक्रामकता का प्रतीक हैपाकिस्तान को आत्मरक्षा का अधिकार पाकिस्तान उचित जबाव देगा

शाह महमूद कुरैशी

एयर स्ट्राइक के बाद सदमे में पाकिस्तान, विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा- जवाबी कार्रवाई होगी

लाहौर। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा है कि भारत की कार्रवाई पाकिस्तान के खिलाफ घोर आक्रामकता का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि यह एलओसी पर यथास्थिति बनाए रखने के समझौते का उल्लंघन है और पाकिस्तान को जवाबी कार्रवाई तथा आत्मरक्षा का अधिकार है। पाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि पाकिस्तान एक शांतिप्रिय देश है। महमूद कुरैशी ने पाकिस्तानियों से इस परिस्थिति में धैर्य की अपील की है ।
सदमे में पाकिस्तान

भारतीय लड़ाकू विमानों के नियंत्रण रेखा पार कर आतंकी कैम्पों पर एयर स्ट्राइक करने से पाकिस्तान बेहद सदमे में है। आपको बता दें कि पाकिस्तान पीएम इमरान खान ने मंगलवार दोपहर इस मुद्दे पर एक आपात बैठक बुलाई है। बताया जा रहा है कि इस बैठक में पाकिस्तान के सभी महत्वपूर्ण मंत्री शामिल होंगे। पाकिस्तान रेडियो की खबर के अनुसार पाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने देशवासियों को धैर्य से काम लेने की सलाह दी है।

https://twitter.com/ANI/status/1100293358218563584?ref_src=twsrc%5Etfw
पाकिस्तान को जवाबी कार्रवाई का अधिकार

पाक विदेश मंत्री ने कहा है कि पाकिस्तान ऐसे किसी भी हमले का जवाब देने में सक्षम है। आतंकी ठिकानों के तबाही की खबर के बाद शाह महमूद कुरैशी ने अपने मुल्क को शांतिप्रिय करार दिया। पाक विदेश मंत्री ने कुरैशी ने रेडियो पाकिस्तान को दिए संदेश में कहा कि कहा, “यह हमारा यकीन है कि अल्लाह ही एकमात्र सर्वोच्च ताकत है। हम एक शांतिप्रिय देश हैं। आतंक के खिलाफ लड़ाई में हमने अपना इरादा जाहिर किया है। हम किसी भी परिस्थिति से निपटने में सक्षम हैं।” पाक विदेश मंत्री ने आगे कहा कि आत्मरक्षा करना पाकिस्तान का अधिकार है। पाकिस्तान इस मामले में जवाबी कार्रवाई करेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो