scriptपाकिस्तान: हार्ट प्राब्लम से जूझ रहे हैं पूर्व पीएम नवाज शरीफ, मेडिकल बोर्ड करेगा जांच | Pakistan: Former PM Nawaz Sharif, suffering from heart problem | Patrika News

पाकिस्तान: हार्ट प्राब्लम से जूझ रहे हैं पूर्व पीएम नवाज शरीफ, मेडिकल बोर्ड करेगा जांच

locationनई दिल्लीPublished: Jan 29, 2019 12:14:12 pm

Submitted by:

Navyavesh Navrahi

पूर्व पीएम के स्वास्थ्य की जांच के लिए छह डॉक्टरों पर आधारित मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया है।

nawaz sharif

पाकिस्तान: हार्ट प्राब्लम से जूझ रहे हैं पूर्व पूएम नवाज शरीफ, मेडिकल बोर्ड करेगा जांच

पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ भ्रष्टाचार के आरोप में जेल में बंद हैं। पिछले कुछ दिनों से उनका स्वास्थ्य ठीक नहीं चल रहा है। अब खबर आई है कि वह हार्ट प्रोब्लम से जूझ रहे हैं। उनके स्वास्थ्य की स्थिति का आकलन करने के लिए विशेष मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया है। उनकी हृदय संबंधी जटिलताओं को देखते हुए डॉक्टरों ने शरीफ को अस्पताल में भर्ती कराने की सलाह दी थी। इसी के बाद सरकार ने यह कदम उठाया है।
छह डॉक्टरों का है मेडिकल बोर्ड

नवाज शरीफ के स्वास्थ्य की जांच के लिए बनाए गए मेडिकल बोर्ड में अलग-अलग अस्पतालों के छह डॉक्टर शामिल हैं। पंजाब सरकार के गृह विभाग की ओर से जारी एक अधिसूचना में कहा गया है कि- ‘पंजाब इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी लाहौर (पीआईसी) के मेडिकल बोर्ड की सिफारिशों पर नवाज शरीफ के स्वास्थ्य के आकलन के लिए विशेष मेडिकल बोर्ड बनाया गया है। इसमें अलग-अलग अस्पतालों के छह वरिष्ठ डॉक्टर शामिल हैं।’
गृह विभाग को दी जाएगी रिपोर्ट

पंजाब सरकार की ओर से कहा या है कि मेडिकल बोर्ड गृह विभाग को अपनी रिपोर्ट सौंपेगा। लाहौर के अल्लामा इकबाल मेडिकल कॉलेज/ जिन्ना अस्पताल के चार सदस्यीय (द्वितीयक) विशेष मेडिकल बोर्ड ने हाल ही में जेल में शरीफ (69) की जांच के बाद सिफारिश की थी कि इलाज के लिए उन्हें अस्पताल भर्ती कराया जाना चाहिए।
बता दें, तीन बार प्रधानमंत्री रह चुके शरीफ लाहौर की कोट लखपत जेल में सात साल की सजा काट रहे हैं। शरीफ को मंगलवार को हृदय संबंधी दिक्कतों की शिकायत के बाद जेल से एक अस्पताल ले जाया गया था। मेडिकल जांच के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो