पाकिस्तान: अपने ही देश में घिरे इमरान खान, विपक्ष के प्रदर्शनों को सेना की मदद से कुचलने की तैयारी

  • पाकिस्तानी मीडिया में आई रिपोर्ट में खुलासा, इमरान खान ने विपक्ष को रोकने के लिए बनाई योजना
  • पाकिस्तान के विपक्षी दलों ने इमरान खान पर धोखे से सत्ता में आने का आरोप लगाया

Mohit Saxena

October, 2009:18 AM

एशिया

इस्लामाबाद। पाकिस्तान पूरी दुनिया में कश्मीर को लेकर अपना दुखड़ा रो रहा है। वह मानवाधिकारों के हनन की झूठी दुहाई देता घूम रहा है। मगर पाक पीएम इमरान खान अपने ही देश में विपक्ष के विरोध प्रदर्शन से घिर गए हैं। इसे कुचलने के लिए सेना का सहारा लेने का मन बना चुके हैं। पाकिस्तानी मीडिया में सामने आई रिपोर्ट के मुताबिक इमरान खान सरकार राजधानी इस्लामाबाद में विपक्ष के विरोध मार्च को रोकने के लिए सेना का प्रयोग कर सकती है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान के विपक्षी दलों ने इमरान खान पर धोखे से सत्ता में आने का आरोप लगाया है। साथ ही इन दलों ने विरोध प्रदर्शनों का ऐलान भी किया है।विपक्षी दल जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम के प्रमुख मौलाना फजल ने ऐलान किया है कि वह 31 अक्टूबर को सरकार के खिलाफ इस्लामाबाद में मार्च निकालेंगे। उनके मार्च को सभी विपक्षी पार्टी का समर्थन मिल रहा है।

इस मार्च को 'आजादी मार्च' का नाम दिया गया है। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक सरकार विपक्षी दलों के इस मार्च से निपटने के लिए रणनीति तैयार कर रही है। इसके तहत सेना को इस्लामाबाद में तैनात किए जाने पर विचार किया जा रहा है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पीएम इमरान खान के आवास पर इस मार्च के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मीटिंग हुई। इससे निपटने के तमाम विकल्पों को सुझाया गया। मीटिंग में अधिकारियों के अनुसार शांतिपूर्ण प्रदर्शन का लोगों को अधिकार है लेकिन किसी को इस्लामाबाद सीज करने का अधिकार नहीं दिया जा सकता है।

Show More
Mohit Saxena
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned