पाकिस्तानः भारत के राजदूत अजय बिसारिया ने की इमरान खान से मुलाकात, दिया खास तोहफा

पाकिस्तानः भारत के राजदूत अजय बिसारिया ने की इमरान खान से मुलाकात, दिया खास तोहफा

mangal yadav | Publish: Aug, 10 2018 09:01:04 PM (IST) एशिया

पाकिस्तान में भारत के हाई कमिश्रनर अजय बिसारिया ने इमरान खान से मुलाकात की।

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में भारत के राजदूत अजय बिसारिया ने शुक्रवार को पाकिस्तान के भावी प्रधानमंत्री इमरान खान से मुलकाता की और दोनों देशों के बीच संबंधों को बेहतर करने की संभावनाओं पर चर्चा की। मुलाकात के दौरान भारतीय राजदूत ने इमरान खान को एक क्रिकेट बैट भी तोहफे में दिया। इस्लामाबाद में भारतीय दूतावास ने कहा कि बिसारिया द्वारा उपहार में दिए गए क्रिकेट बैट पर पूरे भारतीय क्रिकेट टीम ने हस्ताक्षर किए थे। अन्य राजनयिक कर्मचारियों के साथ भारतीय उच्चायुक्त ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रमुख को 26 जुलाई के चुनाव में जीत दर्ज करने के लिए बधाई दी।

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान: भारत में चाय, साबुन और शीतल पेय बेच चुके हैं पीएम इन वेटिंग इमरान खान
18 अगस्त को शपथ लेंगे इमरान खान
सीनेटर फैसल जावेद ने शुक्रवार को कहा कि इमरान खान 18 अगस्त को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। फैसल ने यह भी कहा कि राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने 13 अगस्त को नेशनल असेंबली का सत्र बुलाने की घोषणा की है। इस दौरान नव निर्वाचित संसद सदस्य शपथ लेंगे। जावेद ने यह भी पुष्टि की कि भारत के तीन पूर्व क्रिकेट कपिल देव, नवजोत सिंह सिद्धू और सुनील गावस्कर को शपथ ग्रहण समारोह में आमंत्रित किया गया है। बता दें कि इमरान खान की पार्टी ने नेशनल असेंबली में 116 सीटें जीती हैं।

ये भी पढ़ेंः पाकिस्तान: चुनाव जीतने के लिए मतदान अधिकारी का हुआ था अपहरण, जांच में जुटा चुनाव आयोग
बहुमत से दूर हैं इमरान खान
पाकिस्तान आम चुनावों में एकमात्र सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) सरकार बनाने के लिए आवश्यक बहुमत से दूर है और इसे छोटे दलों या निर्दलीय सांसदों के समर्थन की जरूरत है। हालांकि पार्टी का दावा है कि उसके पास पूर्ण बहुमत है। निर्वाचन आयोग द्वारा घोषित परिणामों के मुताबिक, पीटीआई ने 116 सीटें जीती है और बहुमत से 22 सीट दूर है जबकि पीएमएल-एन ने 64 और पीपीपी 43 सीटें जीती हैं।

Ad Block is Banned