scriptपाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस को 18 करोड़ का फटका, 46 विमान उड़ा दिए बिना सवारी के | Pakistan International Airlines operates 46 flights without passengers | Patrika News

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस को 18 करोड़ का फटका, 46 विमान उड़ा दिए बिना सवारी के

locationनई दिल्लीPublished: Sep 21, 2019 03:17:24 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस ने 2016-17 के अंदर बिना सवारियों के ही 46 विमानों को उड़ाया।

imran_khan.jpeg

इस्लामाबाद। आतंक का पनाहगार पाकिस्तान सिर्फ आतंकियों को पैदा करने में तरक्की करता जा रहा है और उसकी आर्थिक हालत एकदम डामाडोल हो चुकी है। खराब आर्थिक हालत के बीच पाकिस्तान में एक चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। दरअसल, 2016-17 के अंदर पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस ने 46 ऐसी फ्लाइट्स को उड़ाया, जिसमें एक भी पैसेंजर मौजूद नहीं था और इसके लिए विमान एयरलाइंस को 18 करोड़ रुपए का फटका लगा है।

ऑडिट रिपोर्ट में हुआ है ये खुलासा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान एयरलाइंस की ये करतूत एक ऑडिट रिपोर्ट में सामने आई है। ये एयरलाइंस पाकिस्तान की सरकारी विमान सेवा है, जिसने उसकी सरकार का भट्टा बिठा कर रख दिया। जानकारी के मुताबिक, पिछले कुछ समय से पाकिस्तान एयरलाइंस बिना यात्रियों के ही विमान को उड़ा रही है। ये सभी फ्लाइटें इस्लामाबाद से उड़ी हैं।

प्रशासन ने शुरू कर दी है जांच

रिपोर्ट में कहा गया है कि राष्ट्रीय विमान सेवा ने इस्लामाबाद से उड़ान भरी और हवा में ही अपने विमान उड़ाने के बाद उसे वापस इस्लामाबाद में ही उतार दिया। रिपोर्ट के मुताबिक साल 2016 से 2017 के बीच पीआईए ने ऐसी 46 उड़ानों का संचालन किया, जिसमें एक भी यात्री सवार नहीं थे। आश्चर्य की बात ये ही इन उड़ानों के अलावा हज जाने वाली करीब 36 उड़ानें ऐसी थीं, जिसमें एक भी यात्री सवार नहीं था। प्रशासन ने इस पूरे मामले की तेजी से जांच शुरू कर दी है।

कर्ज में सिर तक डूबा पाकिस्तान!

आपको बता दें कि पाकिस्तान का कर्ज 6 अरब डॉलर तक पहुंच गया है। मूडीज के 39 महीने के करार के अलावा दूसरे देशों से लिए कर्ज और उसके ब्याज के भुगतान की वजह से फॉरेन एक्सचेंज रिजर्व और चालू खाता घाटे में भी गिरावट आई है। बढ़ते कर्ज के कारण देश की वित्तीय स्थिति और कमजोर होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो