scriptपाकिस्तान: JUI-F ने इमरान सरकार के खिलाफ बोला हल्ला, पार्टी कार्यकर्ता हर दिन सुबह 8 से शाम 8 बजे तक करेंगे प्रदर्शन | Pakistan: JUI-F supporters will protest against Imran's government every day from 8 am to 8 pm | Patrika News

पाकिस्तान: JUI-F ने इमरान सरकार के खिलाफ बोला हल्ला, पार्टी कार्यकर्ता हर दिन सुबह 8 से शाम 8 बजे तक करेंगे प्रदर्शन

locationनई दिल्लीPublished: Nov 17, 2019 10:34:26 am

Submitted by:

Anil Kumar

JUI-F के प्रदर्शनकारियों ने शनिवार सुबह 9 बजे हब रिवर रोड पर प्रदर्शन किया
प्रदर्शनकारियों ने हर दिन सुबह 8 से शाम 8 बजे तक प्रदर्शन करने की योजना बनाई है

fazlur_rahman.jpeg

,,

इस्लामाबाद। इमरान सरकार के नाक में दम करने वाले जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम-फजल (JUI-F) के प्रदर्शनकारियों ने ‘आजादी मार्च’ के बाद अब पूरे देश में प्रदर्शन की योजना बनाई है।

प्रदर्शनकारी इसी योजना के तहत शनिवार सुबह 9 बजे हब रिवर रोड पर प्रदर्शन किया। इससे पहले, शुक्रवार की रात प्रदर्शनकारियों ने प्रदर्शन रोक दिया था।

पाकिस्तान: हाइवे ब्लॉक करने पर JUI-F पर कार्रवाई, 250 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

डॉन न्यूज के अनुसार, पार्टी के नेता मौलाना उमर सादिक ने कहा है कि जेयूआईएफ नेतृत्व ने प्रदर्शनकारियों को निर्देश दिए हैं कि यात्रियों को इसके चलते असुविधा नहीं होनी चाहिए, इसलिए धरना हर दिन सुबह 8 से शाम 8 बजे तक दिया जाएगा।

बारिश और कम तापमान के बावजूद जेयूआई-एफ प्रदर्शनकारियों ने काराकोरम राजमार्ग को अवरुद्ध कर दिया है, जिससे यात्रियों को असुविधा हो रही है। अंतर्राष्ट्रीय मार्ग के अवरुद्ध होने से यात्रियों, महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गो सहित यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

सड़क जाम करने पर JUI-F नेताओं पर मामला दर्ज

बता दें कि पेशावर हाईकोर्ट के आदेशों का उल्लंघन कर JUI-F कार्यकर्ताओं ने कराची को बलूचिस्तान से जोड़ने वाले राजमार्ग को अवरुद्ध किया। इसको लेकर JUI-F के नेताओं और कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।

इस्लामाबाद में मौजूदा सरकार के खिलाफ धरना समाप्त करने के बाद पार्टी ने अब दूसरे चरण का अपना विरोध प्रदर्शन शुरू किया है।

फजलुर रमहान ने इमरान को सुनाई खरी-खरी, कहा- मौजूदा सरकार को और वक्त देना देश के लिए ठीक नहीं

 

डॉन न्यूज ने पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से कहा कि JUI-F के नेताओं और समर्थकों सहित 250 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। शुक्रवार को उन्होंने अचानक राजमार्ग को अवरुद्ध कर दिया, जिससे वाहनों के बीच टक्कर हुई और उनमें से कुछ को नुकसान पहुंचा। फिलहाल इस मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

JUI-F ने 18 नवंबर तक राजमार्गों को जाम करने की घोषणा

मालूम हो कि JUI-F ने शुक्रवार से 18 नवंबर तक प्रांत के मुख्य राजमार्गो को अवरुद्ध करने की घोषणा की, जिसके बाद यह घटनाक्रम सामने आया है। जेयूआई-एफ प्रमुख मौलाना फजल-उर-रहमान के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन 27 मार्च को करांची से शुरू हुआ था। यह 31 अक्टूबर को इस्लामाबाद पहुंचा।

JUI-F का ‘आजादी मार्च’ 11वें दिन भी जारी, फजलुर रहमान ने कहा- इमरान सरकार के खिलाफ जारी रहेगी लड़ाई

 

रहमान ने बुधवार को पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं को देशभर में फैलकर प्रमुख सड़कों को अवरुद्ध करने का आदेश दिया, जिसे उन्होंने प्रधानमंत्री इमरान खान की सरकार को बेदखल करने के लिए अपने ‘प्लान बी’ का हिस्सा बताया है।

प्रदर्शनकारियों ने गुरुवार को इस्लामाबाद और अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के बीच ग्रैंड ट्रंक रोड को अवरुद्ध कर दिया था।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो