scriptपाकिस्तान: अब JUI-F का ‘प्लान बी’ भी खत्म, सड़कें खोलने का किया फैसला | Pakistan JUIF Plan B ends no road blockage now | Patrika News

पाकिस्तान: अब JUI-F का ‘प्लान बी’ भी खत्म, सड़कें खोलने का किया फैसला

locationनई दिल्लीPublished: Nov 21, 2019 09:13:07 am

Submitted by:

Shweta Singh

इमरान खान के इस्तीफे की मांग के साथ शुरू हुआ था प्रदर्शन
कार्यकर्ताओं से सभी सड़कों को खोलने का आदेश

fazlur rehman azadi march

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में आंदोलनरत जमीयते उलेमाए इस्लाम-एफ (जेयूआई-एफ) ने देश में सड़कों पर धरना देने के अपने आंदोलन को वापस लेने का ऐलान किया है। इमरान खान के इस्तीफे की मांग के साथ यह आंदोलन बीते अक्टूबर से शुरू हुआ था। JUI-F सदस्यों ने अपने नेता मौलाना फजलुर रहमान के नेतृत्व में 13 दिन तक इस्लामाबाद में धरना दिया। इसके बाद अपने आंदोलन के प्लान बी के तहत राजधानी में धरना खत्म कर देश में विभिन्न सड़कों पर धरना देने का आंदोलन शुरू किया था।

JUI-F के नेता ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी जानकारी

अब इस प्रदर्शन को वापस ले लिया गया है। पाकिस्तान के विपक्षी दलों की संयुक्त समिति, रहबर समिति, की बैठक में इस आशय का फैसला लिया गया। समिति की बैठक के बाद JUI-F के नेता अकरम दुर्रानी ने प्रेस कांफ्रेंस में देश भर में धरना खत्म करने का ऐलान किया। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि वे अब सभी सड़कों को खोल दें।

मेक्सिको: हाईवे पर तीन बसों की जोरदार टक्कर, अब तक 13 की मौत, कई घायल

आम लोगों और व्यापारियों को हो रही है परेशानी

पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार अब सड़कें बंद नहीं की जाएंगी क्योंकि इससे आम लोगों और व्यापारियों को परेशानी हो रही है। इसके बजाए अब जिला स्तर पर सभाएं की जाएंगी जिनकी विस्तृत जानकारी जल्द ही दी जाएगी। उन्होंने कहा कि इमरान सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। सरकार को हटाने के लिए प्लान बी के बाद अब और किसी प्लान की जरूरत नहीं है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो