script

‘करतारपुर कॉरिडोर के जरिए आर्टिकल 370 का बदला लेने के फिराक में पाकिस्तान, फैलाएगा हिंसा’

locationनई दिल्लीPublished: Nov 24, 2019 04:41:26 pm

Submitted by:

Shweta Singh

यह विवादास्पद बयान PoK कार्यकर्ता अमजद मिर्जा ने दिया
आर्टिकल 370 हटने से बौखलाया है पाकिस्तान

kartarpur corridor

लाहौर। भारत और पाकिस्तान के तनाव के बीच बीते 9 नवंबर को दोनों देशों के बीच करतारपुर कॉरिडोर का उद्धाटन किया गया। अब इसको लेकर एक बड़ी खबर आ रही है। दावा किया जा रहा है कि इस गलियारे की आड़ में पाकिस्तान भारत में अशांति फैलाने की फिराक में है। यह विवादास्पद बयान PoK कार्यकर्ता अमजद मिर्जा ने दिया है।

आर्टिकल 370 हटने से बौखलाया है पाकिस्तान

अमजद मिर्जा का दावा है कि पाकिस्तान का एजेंडा साफ है। अब उसके पास आतंकवाद फैलाने का कोई विकल्प नहीं बचा हुआ है। ऐसे में पाकिस्तान ने भारतीयों के लिए करतारपुर कॉरिडोर खोलकर एक नई चाल चली है। अमजद का कहना है कि कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान हताश हो गया है। अब वह भारत से बदला लेने की साजिश रच रहा है। इसके लिए वह भारत में आशंति और हिंसा फैलाने के लिए करतापुर कॉरिडोर का इस्तेमाल कर सकता है।

kartarr.jpg

खालिस्तानी चरमपंथियों का सहारा

मिर्जा ने सवाल उठाया कि 73 सालों में अब ही पाकिस्तान ने करतापुर कॉरिडोर को शुरू करने का फैसला क्यों लिया? मिर्जा का कहना है कि पंजाब की शांति में बाधा डालने कि लिए खालिस्तानी चरमपंथियों को मोहरा बना रहा है। अमजद मिर्जा ने आगे यह भी कहा कि पाकिस्तान सेना और वहां की सरकार पर अब लोगों को भरोसा नहीं है।

लद्दाख और कश्मीर के लिए खोलना चाहिए रास्ता

मिर्जा ने कहा कि पाकिस्तान अगर लोगों की इतनी परवाह करता तो वह लद्दाख और कश्मीर के लिए रास्ता खोलता। लेकिन अगर वह ऐसा करते तो सीमापार के लोग एक-दूसरे से जरुर मिलेंगे। आपको बता दें कि करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन 9 नवंबर को किया गया। इस गलियारे से भारत के श्रद्धालु बिना वीजा के ही सिख तीर्थस्थल करतारपुर गुरुद्वारा जा सकते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो