scriptपाकिस्तानी मीडिया का दावा, मरा नहीं है आतंकी मसूद अजहर | Pakistan media claims masood azhar is not dead | Patrika News

पाकिस्तानी मीडिया का दावा, मरा नहीं है आतंकी मसूद अजहर

locationनई दिल्लीPublished: Mar 04, 2019 09:01:36 pm

मसूद अजहर की मौत पर सस्पेंस बरकरारमसूद अजहर की मौत पर अटकलों का दौर जारीपाकिस्तानी मीडिया दावा, जिंदा है मसूद अजहर

masood azhar

पाकिस्तान मीडिया का दावा, मरा नहीं है आतंकी मसूद अजहर

लाहौर। मोस्ट वांटेड आतंकवादी और जैश-ए-मोहम्मद के मुखिया मसूद अजहर की मौत पर सस्पेंस बना हुआ है। रविवार को मसूद अजहर की मौत पर अटकलों का बाजार गर्म हो गया था। भारत सहित कई देशों में इस बात की सूचना मिलने लगी थी कि मसूद अजहर की मौत हो गई। हालांकि पाकिस्तानी मीडिया की खबरों में यह दावा किया जा रहा है कि मसूद अजहर अभी मरा नहीं है, बल्कि जिंदा है। पाक मीडिया ने आतंकी मसूद अजहर के परिवार के करीबी सूत्रों के हवाले से दावा किया है कि मसूद अभी जिंदा है।सूत्रों के मुताबिक, उसे रावलपिंडी के मिलिट्री अस्पताल से कहीं और सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट किया गया है।

जम्‍मू-कश्‍मीर: अखनूर सेक्टर में पाकिस्तानी सेना ने किया युद्धविराम का उल्‍लंघन,…

मौत पर सस्पेंस बरकरार

आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का मुखिया मसूद अजहर जिंदा है या मर चुका है, इस बात पर सस्पेंस बना हुआ है। किसी भी स्वतंत्र माध्यम से इस बात की पुष्टि करना संभव नहीं लग रहा। इस बीच पाकिस्तानी मीडिया की खबरों में मसूद अजहर के जिंदा होने का दावा किया जा रहा है।

पाकिस्तानी न्यूज चैनल जियो ने मसूज अजहर की मौत की खबर को झूठा बताया है। आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही इस बात की पुष्टि हुई थी कि आतंकी संगठन जैश के मुखिया मसूद अजहर की तबीयत बेहद खराब हो गई है। पाक मीडिया की खबरों में दावा किया गया है कि मसूद को रावलपिंडी के मिलिट्री अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके बाद रविवार को यह सोशल मीडिया पर खबर तेजी से वायरल हुई कि आतंकी मसूद अजहर की मौत हो गई है।

हालांकि अभी इस बात की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भी एक इंटरव्यू में कहा था कि मसूद अजहर पाकिस्तान में है और उसकी तबीयत बहुत खराब है।

बाढ़ ने मचाई तबाही, अब तक इतने लोगों की हो चुकी है मौत…अलर्ट जारी

जिंदा है आतंकी मसूद अजहर !

पाकिस्तानी न्यूज चैनल जियो ने आतंकी मसूद के परिवार के करीबी सूत्रों का हवाला देते हुए कहा कि वह अभी जिंदा है। हालांकि मीडिया ने यह ही कहा कि उसके स्वास्थ्य को लेकर अभी कोई खबर नहीं मिली है। आपको बता दें कि अजहर की मौत को लेकर दिनों दिन सस्पेंस गहरा होता जा रहा है। पाकिस्तान की इमरान सरकार ने भी इस मामले पर अपना मुंह बंद ही रखा है। भारतीय खुफिया एजेंसियां भी इस बात का पता लगाने की कोशिश क्र रही हैं। भरतीय एजेंसियां भी इन दिनों आतंकी मसूद अजहर की मौत के बारे में चल रही खबरों की तफ्शीश में जुटी हैं। भारतीय अधिकारियों ने कहा कि उन्हें केवल यह पता है कि अजहर मसूद का सेना अस्पताल में इलाज चल रहा है और उसकी किडनी खराब हो चुकी है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो