Ram Mandir के निर्माण को लेकर पाकिस्तान परेशान, मंत्री ने कहा- अब भारत नहीं है सेक्युलर देश

Highlights

  • पाक (Pakistan) के केंद्रीय शेख रशीद अहमद ने कहा कि भारत अब राम नगर बन चुका है।
  • शेख रशीद ( Sheikh Rasheed Ahmad) ने कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने को लेकर भी इसी तरह का दुख जताया था।

By: Mohit Saxena

Updated: 05 Aug 2020, 01:32 PM IST

इस्लामाबाद। अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर ( Ram Mandir) निर्माण को लेकर पूरे देश में उत्साह है। वहीं पाकिस्तान (Pakistan) इसे पचा नहीं पा रहा है। पड़ोसी देश को उम्मीद थी कि कोर्ट के आदेश के बाद भारत में नफरत की आग सुलग उठेगी और हिंसा का दौर शुरू होगा। मगर इस मामले में भारत की जनता ने परिपक्वता दिखाई है। इसे लेकर पाक के केंद्रीय शेख रशीद अहमद ( Sheikh Rasheed Ahmad) ने कहा कि भारत अब एक सेक्युलर (Secular) देश नहीं रह गया है, बल्कि यह राम नगर बन चुका है।

नक्शे से एक पुराना सेक्युलर स्टेट हट गया है

पाक में लगातार अल्पसंख्यकों पर अत्याचार हो रहा है। ऐसे में पाक के इस मंत्री के बोल देश के बड़बोलेपन को दर्शाते हैं। एक वीडियो संदेश में मंत्री ने कहा कि दुनिया के नक्शे से एक पुराना सेक्युलर स्टेट हट गया है और भारत अब 'श्री राम का हिंदुत्व' वाला देश बन गया है।

कश्मीरी मुसलमानों पर जुल्म बढ़ गए हैं

शेख रशीद ने कश्मीर को लेकर भी इसी तरह का दुख जताया था। उन्होंने कहा था कि अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद कश्मीरी मुसलमानों पर जुल्म बढ़ गए हैं। रशीद अपने बड़बोलेपन के लिए जाने जाते हैं। वह भारत को एक एक पाव के परमाणु बम की धमकी दे चुके हैं। रशीद का कहना है कि पाकिस्तान और दुनियाभर के मुसलमान कश्मीरियों के साथ हैं।

धार्मिक स्थलों को नुकसान पहुंचाया गया

शेख रशीद का कहना है कि पाकिस्तान भारत और कश्मीरी मुसलमानों के साथ धार्मिक रूप से जुड़ा हुआ है और परीक्षा की इस घड़ी में हम उन्हें अकेले नहीं छोड़ेंगे। पाकिस्तान में लगातार अल्पसंख्यकों के धार्मिक स्थलों को नुकसान पहुंचाया गया है। पाकिस्तान के मंत्री ने कहा कि उनका देश अयोध्या में बाबरी मस्जिद को हटाकर मंदिर निर्माण का विरोध करता है।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने 30 साल पहले अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण की इच्छा जताई थी। अब उन्होंने नींव रखने की तारीख वहीं चुनी है जब जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने को एक साल पूरा हुआ है।

Ram Mandir राम मंदिर
Show More
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned