गिरफ्तारी से चंद घंटों पहले नवाज शरीफ ने दिया भावुक बयान, 'बीमार बीवी को अल्लाह के भरोसे छोड़ रहा हूं'

गिरफ्तारी से चंद घंटों पहले नवाज शरीफ ने दिया भावुक बयान, 'बीमार बीवी को अल्लाह के भरोसे छोड़ रहा हूं'

Pritesh Gupta | Publish: Jul, 13 2018 08:44:14 PM (IST) एशिया

गौरतलब है कि पाकिस्तान में नवाज के आने से पहले ही उनकी गिरफ्तारी को लेकर तमाम औपचारिकताएं पूरी की जा चुकी हैं और पूरा लाहौर सील कर दिया गया है। नवाज के साथ-साथ उनकी बेटी मरियम शरीफ को भी सजा होगी।

नई दिल्ली। भ्रष्टाचार के मामले में कानूनी कार्रवाई का सामना कर रहे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पीएमएलएन नेता नवाज शरीफ ने गिरफ्तारी से चंद घंटों पहले एक भावुक करने वाला बयान दिया। गौरतलब है कि पाकिस्तान में नवाज के आने से पहले ही उनकी गिरफ्तारी को लेकर तमाम औपचारिकताएं पूरी की जा चुकी हैं और पूरा लाहौर सील कर दिया गया है। नवाज के साथ-साथ उनकी बेटी मरियम शरीफ को भी सजा होगी।

क्या बोले नवाज?

नवाज ने कहा, 'अपनी बीमार बीवी को लंदन में अल्लाह के भरोसे छोड़ रहा हूं और जेल में डाले जाने या फांसी पर चढ़ाए जाने की परवाह किए बगैर पाकिस्तान लौट रहा हूं।' बेटी मरियम के साथ लंदन छोड़ने से पहले शरीफ ने यह भी कहा कि वो अपनी पत्नी को फिर से आंखें खोलते हुए देखना चाहते हैं और देश से उनके शीघ्र स्वस्थ होने के लिए दुआ करने का अनुरोध करते हैं।

गले में कैंसर से पीड़ित हैं कुलसुम नवाज

गौरतलब है कि पाकिस्तान के लिए रवाना होने से पहले नवाज शरीफ अपनी बीमार बीवी कुलसुम नवाज के पास लंदन में थे, लेकिन पाक में उनके और उनकी बेटी के खिलाफ एक अदालत की ओर से भ्रष्टाचार के मामले में सजा सुनाए जाने के बाद वह अपनी बेटी मरियम के साथ अपने देश लौट रहे हैं। कुलसुम नवाज को गले का कैंसर है, पिछले साल उनके इस बीमारी से ग्रसित होने का पता चला था जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए ब्रिटेन ले जाया गया था।

'अब नहीं रूकूंगा चाहे फांसी हो जाए'

पनामा पेपर लीक के बाद उनके खिलाफ चल रहे भ्रष्टाचार के तीन मामलों में से एक में कुछ ही दिन पहले ही एक भ्रष्टाचार रोधी अदालत ने 10 साल कैद की सजा सुनाई है। वहीं उनकी बेटी मरियम को सात साल की सजा हुई है। उन्होंने कहा, 'मैं वोट को सम्मान देने के वादे को पूरा करने के लिए लौट रहा हूं। अब नहीं रूकूंगा, चाहे मुझे जेल में डाल दिया जाए या फांसी दे दी जाए।'

Ad Block is Banned