scriptपाकिस्तान: नवाज शरीफ को मिली बड़ी राहत, अब इलाज कराने मंगलवार को जाएंगे लंदन | Pakistan: Nawaz Sharif will go to London on Tuesday for treatment | Patrika News

पाकिस्तान: नवाज शरीफ को मिली बड़ी राहत, अब इलाज कराने मंगलवार को जाएंगे लंदन

locationनई दिल्लीPublished: Nov 17, 2019 11:07:59 pm

Submitted by:

Anil Kumar

नवाज शरीफ काफी लंबे वक्त से बीमार चल रहे हैं
ECL में नाम शामिल होने की वजह से इलाज कराने के लिए नहीं जा पा रहे थे विदेश

nawaz_shariff.jpeg

लाहौर। काफी लंबे समय से बीमार चल रहे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अब इलाज कराने के लिए विदेश जा सकते हैं, क्योंकि अब उनका नाम ECL से हटा लिया गया है। नवाज शरीफ इलाज के लिए हवाई एम्बुलेंस से मंगलवार को लंदन के लिए रवाना होंगे।

लाहौर उच्च न्यायालय ने शरीफ को चार सप्ताह के लिए विदेश जाने की अनुमति दी है, ताकि वे अपना इलाज करा सकें। हालांकि डॉक्टरों की सिफारिश के आधार पर नवाज शरीफ के विदेश में रहने की अवधि बढ़ाई जा सकती है।

नवाज शरीफ को विदेश जाने की अनुमति, नो फ्लाइ लिस्ट से निकाला नाम

न्यायमूर्ति बकर नजफी की अध्यक्षता में लाहौर उच्च न्यायालय की दो सदस्यीय पीठ ने शनिवार को शरीफ की याचिका पर सुनावई करते हुए यह फैसला सुनाया है।

इलाज के लिए अमरीका भी जा सकते हैं नवाज

पीएमल-एन की प्रवक्ता मरियम औरंगजेब ने रविवार को एक बयान देते हुए बताया कि नवाज शरीफ हवाई एंबुलेंस के जरिये मंगलवार को इलाज के लिए लंदन रवाना होंगे। उन्होंने बताया कि चिकित्सकों के एक पैनल ने रविवार को लाहौर स्थित उनके आवास शरीफ की चिकित्सकीय जांच की है।

मरियम ने यह भी कहा कि 69 वर्षीय शरीफ को लंदन में इलाज के लिए कुछ समय रुकने के बाद अमरीका भी ले जाया जा सकता है।

भ्रष्टाचार के मामले में दोषी करार दिए गए हैं नवाज शरीफ

आपको बता दें कि नवाज शरीफ अल-अजीजिया मिल्स भ्रष्टाचार मामले में दोषी करार दिए गए हैं। कोर्ट ने सात साल कैद की सजा सुनाई है।

पाकिस्तान: नवाज शरीफ की हालत नाजुक, अगले 24 घंटे के अंदर इलाज के लिए विदेश ले जाना जरूरी

लखपत कोट जेल में बंद नवाज की तबीयत खराब होने के बाद इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने चिकित्सा आधार पर शरीफ को आठ सप्ताह की जमानत दी थी। इसके अलावा शरीफ को मनी लॉंड्रिंग के मामले में भी लाहौर उच्च न्यायालय से जमानत मिली थी।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो