scriptपाकिस्तानी NSA और ISI चीफ अफगान मुद्दे को लेकर अमरीका हो सकते हैं रवाना | pakistan nsa and isi chief visit us next week for talks on afghanistan | Patrika News

पाकिस्तानी NSA और ISI चीफ अफगान मुद्दे को लेकर अमरीका हो सकते हैं रवाना

locationनई दिल्लीPublished: Jul 25, 2021 12:55:17 am

Submitted by:

Mohit Saxena

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अफगानिस्तान में सत्ता के हस्तांतरण मुद्दे को लेकर पाक के ये दो बड़े अधिकारी अमरीका जा सकते हैं।

faiz hameed

faiz hameed

इस्लामाबाद। अफगानिस्तान में बदतर होते हालात को लेकर पाकिस्तान (Pakistan) के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार मोईद युसूफ और आइएसआई प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद जल्द अमरीका (America) की यात्रा पर जा सकते हैं। अफगानिस्तान की स्थिति को लेकर पाक के एनएसए और आइएसआइ प्रमुख का अमरीकी समकक्षों के साथ वार्ता करने की संभावना बनी हुई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अफगानिस्तान में सत्ता के हस्तांतरण मुद्दे को लेकर पाक के ये दो बड़े अधिकारी अमरीका जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें: भारतीय रेलवे ने 200 टन लिक्विड ऑक्सीजन की खेप बांग्लादेश रवाना की

अफगानिस्तान में सत्ता का शांतिपूर्ण हस्तांतरण

पाक मीडिया के अनुसार राजनयिक स्रोतों के हवाले से ऐसी जानकारी सामने आई है कि अमरीकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन इस प्रयास में हैं कि जल्द से जल्द इस समस्या का हल निकाला जाए। राजनयिक सूत्रों ने शुक्रवार को मीडिया में बताया कि अफगानिस्तान में सत्ता का शांतिपूर्ण हस्तांतरण सुनिश्चित करने को लेकर पाकिस्तान की अहम भूमिका है।

ये भी पढ़ें: इमरान खान का विवादित बयान, कश्मीरी तय करें कि वे पाकिस्तान के साथ जाएंगे या एक आजाद मुल्क बनना चाहेंगे

गौरतलब है कि यूएस सेंट्रल कमांड, जो अफगानिस्तान के प्रभारी हैं ने हाल ही में कहा था कि अफगान से अमरीकी सैनिकों की वापसी 95 फीसद से अधिक हो गई है। वहीं, राष्ट्रपति जो बाइडन का कहना है कि सैनिकों की वापसी अगस्त के अंत तक पूरी हो जाएगी। वाशिंगटन में हाल ही में एक मीडिया ब्रीफिंग में अमरीकी विदेश विभाग के प्रवक्ता नेड प्राइस का कहना था कि बाइडन प्रशासन को उम्मीद है कि अफगानिस्तान के पड़ोसियों को अफगान संघर्ष के लिए एक उचित समाधान लाने में अहम भूमिका निभानी होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो