सियाचिन को पर्यटकों के लिए खोलने के फैसले पर पाक ने जताया ऐतराज

  • पाकिस्तान ने कहा है कि भारत से किसी सद्भावना की उम्मीद नहीं की जा सकती

Mohit Saxena

November, 2109:53 PM

इस्लामाबाद। दुनिया के सबसे ऊंचे युद्ध क्षेत्र की पहचान रखने वाले सियाचिन को पर्यटकों के लिए खोलने के भारत के फैसले पर पाकिस्तान ने आपत्ति जताई है। पाक ने कहा है कि भारत से किसी सद्भावना की उम्मीद नहीं की जा सकती।

पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता डॉ. मोहम्मद फैसल ने गुरुवार को एक साप्ताहिक प्रेस ब्रीफिंग में सियाचिन की स्थिति पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि भारत इसे कैसे पर्यटन के लिए खोल सकता है। यह एक विवादित क्षेत्र है, जिस पर भारत ने जबरन कब्जा जमाया हुआ है। उन्होंने कहा "हम भारत से किसी सद्भावना की उम्मीद नहीं करते। हमने हमेशा भारत से अच्छा संबंध चाहा लेकिन हमें कोई जवाब नहीं मिला।"

इस फैसल ने एक बार फिर कश्मीर पर अपनी चिंताओं को जताया। उन्होंने कहा कि भारत को विदेशी प्रतिनिधिमंडलों को कश्मीर जाने देना चाहिए।
उन्होंने यह दावा किया कि यात्रियों के करतारपुर आने में भारत द्वारा रुकावट पैदा की जा रही है। वहीं पाकिस्तान की तरफ से कोई रुकावट नहीं है।

Mohit Saxena
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned