scriptCoronavirus के खतरे से सहमा पाकिस्तान, सिर्फ 3 एयरपोर्ट से संचालित होंगी अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें | Pakistan: only 3 airports will operate international flights due to coronavirus | Patrika News

Coronavirus के खतरे से सहमा पाकिस्तान, सिर्फ 3 एयरपोर्ट से संचालित होंगी अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें

locationनई दिल्लीPublished: Mar 14, 2020 10:17:54 pm

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS:

कोरोना वायरस ( Coronavirus ) के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए सरकार ने उठाया ये कदम
यह आदेश 16 मार्च से 31 मार्च के बीच प्रभावी होगा
पाकिस्तान में अभी तक कोरोना वायरस के 29 मामले सामने आ चुके हैं

Pakistan: only 3 airports will operate international flights due to coronavirus

Pakistan: only 3 airports will operate international flights due to coronavirus

इस्लामाबाद। पूरी दुनिया में कोरोना वायरस ( Coronavirus ) का खतरा बढ़ता ही जा रहा है और लोगों में खौफ का माहौल है। ऐसे में पाकिस्तान ( Pakistan ) भी कोरोना वायरस के खतरे से सहम गया है। लिहाजा कोरोना वायरस के खतरे से निपटने के लिए पाकिस्तान ने एक बड़ा कदम उठाया है।

दरअसल, पाकिस्तान ने शनिवार को कोरोना वायरस के कई नए मामले सामने आने के बाद देशभर के कई हवाईअड्डों से संचालित होने वाली उड़ानों पर रोक लगा दी है।

Coronavirus से खौफजदा सऊदी अरब, दो हफ्तों के लिए अतंर्राष्ट्रीय उड़ानें की रद्द

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, नागरिक उड्डयन प्राधिकरण ने एक नोटिस जारी किया, जिसमें कहा गया है कि केवल जिन्ना अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे, इस्लामाबाद अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे और अल्लामा इकबाल अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे से ही अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों का संचालन हो सकेगा। इसके अलावा देश के अन्य किसी भी हवाई अड्डे से अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों को संचालित नहीं किया जा सकेगा।

नोटिस में कहा गया है कि कोरोना वायरस के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए यह कदम उठाया गया है, इसलिए अन्य सभी हवाईअड्डों से परिचालन रद्द कर दिया गया है। अंतर्राष्ट्रीय एयरलाइन थाई एयर ने कराची और बैंकॉक के बीच अपने परिचालन के अस्थायी निलंबन की भी घोषणा की। उनकी अधिसूचना के अनुसार, यह निर्णय 16 मार्च से 31 मार्च के बीच प्रभावी होगा।

पाकिस्तान में अब तक 29 मामले दर्ज

आपको बता दें कि पाकिस्तान में अभी तक कोरोना वायरस के 29 मामले सामने आ चुके हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पाकिस्तान ने कहा है कि वह सार्क देशों की विडियो कॉन्फ्रेंस वाली बैठक में शामिल होगा। दरअसल यह कदम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ही उठाया है। उन्होंने दक्षेस देशों के प्रतिनिधियों को बैठक में भाग लेने का निमंत्रण दिया है, जिससे कोरोनावायरस से निपटने का रास्ता निकाला जा सके।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो