पाकिस्तान: भारत में चाय, साबुन और शीतल पेय बेच चुके हैं पीएम इन वेटिंग इमरान खान

पाकिस्तान: भारत में चाय, साबुन और शीतल पेय बेच चुके हैं पीएम इन वेटिंग इमरान खान

Siddharth Priyadarshi | Publish: Aug, 10 2018 01:51:47 PM (IST) एशिया

क्रिकेट खिलाड़ी राजनेता बने इमरान खान भारत में चाय, साबुन और कोल्ड ड्रिंक बेच चुके हैं।

लाहौर। क्रिकेट खिलाड़ी राजनेता बने इमरान खान भारत में चाय, साबुन और कोल्ड ड्रिंक बेच चुके हैं। अपने क्रिकेट के दिनों में ब्रांड रहे इमरान खान ने देशों की सीमाओं से परे अपना राज कायम किया था । उनकी लोकप्रियता का आलम यह था कि भारत में फ़ैली पाकिस्तान विरोधी भावना के बावजूद, भारतीय ब्रांडों ने उन्हें अपने ब्रांड एंबेसडर के रूप में लेने का जोखिम उठाया। इमरान खान पाकिस्तान के अगले प्रधान मंत्री बनने के लिए तैयार हैं। अगर सब कुछ ठीक रहा तो इमरान खान 14 अगस्त को पाकिस्तान के पीएम पद की शपथ लेंगे।

जर्मनी: नाबालिग बेटे से जिस्मफरोशी और यौन शोषण के आरोप में दंपत्ति को 12 साल की जेल

मशहूर हुए इमरान के विज्ञापन

भारत के एक मशहूर साबुन बनाने वाले विज्ञापन में इमरान खान सबसे पहले नजर आए। इसे 'इमरान फ्रेशनेस सोप' अभियान के माध्यम से लम्बे समय तक जारी रखा गया जिसमें क्रिकेटर इमरान खान शामिल थे। इस विज्ञापन में इमरान खान के क्रिकेट के मैदान में लगाए गए विभिन्न शॉट्स के जरिए यह दिखाया गया था कि यह साबुन लगाने की वजह से ही वह दिन भर ताजा रहते हैं।

डोनाल्ड ट्रंप के सास-ससुर ने ग्रहण की अमरीकी नागरिकता

1980 के दशक की शुरुआत में एक मशहूर शीतल पेय के विज्ञापन में पाकिस्तानी तेज गेंदबाज इमरान खान और महान भारतीय बल्लेबाज सुनील गावस्कर को शामिल किया गया। यह विज्ञापन भी खासा लोकप्रिय हुआ। फिर आया चाय का दौर। इस विज्ञापन में खान को विभिन्न शॉट्स मरने के बाद चाय की चुस्कियां लेते दिखाया गया है। इसमें वह चाय के गुणों के बारे में बात करते हुए इसे अपने ताज़ा रहने और उत्साह से भरे रहने का राज बताते हैं। इस विज्ञापन में इमरान के साथ पाकिस्तान के दो अन्य बॉलर वसीम अकरम और वकार यूनिस भी शामिल हैं। बाद में इमरान खान ने एक अन्य शीतल पेय के लिए काम किया।

Ad Block is Banned