scriptपाक पीएम इमरान खान का भारत पर तंज, भारत में मुसलमानों को बराबरी का दर्जा नहीं | Pakistan pm says india Muslims do not have equal status in India | Patrika News

पाक पीएम इमरान खान का भारत पर तंज, भारत में मुसलमानों को बराबरी का दर्जा नहीं

locationनई दिल्लीPublished: Dec 23, 2018 07:14:38 am

Submitted by:

Prashant Jha

गौरतलब है नसीरुद्दीन शाह ने बयान दिया था कि अब उनको भारत में रहने से डर लगता है।

imran khan

पाक पीएम इमरान खान का भारत पर तंज, भारत में मुसलामानों को बराबरी का दर्जा नहीं

नई दिल्ली: फिल्म अभिनेता नसीरुद्दीन शाह के भारत में लगता है डर वाले बयान पर सियासी घमासान जारी है। शाह के बयान पर राजनीति केवल देश में ही नहीं विदेश में भी हो रही है। अब पड़ोसी देश पाकिस्तान ने भारत पर निशाना साधा है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने नसीरुद्दीन शाह के बयान को लेकर भारत पर तंज कसा है। इमरान खान ने कहा कि भारत में मुसलमानों को बराबरी का दर्जा नहीं दिया जाता। भारत में मुसलमानों को दूसरे नजरिए से देखा जाता है। वहां मुसलमानों की सुरक्षा नहीं की जाती। मुस्लिमों की सुरक्षा के लिए पाकिस्तान बना है। एक सभा को संबोधित करते हुए इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान के कायदे आजम जिन्ना को ये बात पहले समझ आ गई थी। इसलिए उन्होंने पाकिस्तान को बनाया था।

शाह ने दिया था ये बयान

गौरतलब है नसीरुद्दीन शाह ने बयान दिया था कि अब उनको भारत में रहने से डर लगता है। अभिनेता ने यह भी कहा था कि उनको अपने बच्चों की चिंता भी सता रही है। शाह ने एक इंटरव्यू में कहा था कि भारत में रहने में डर लगता है।

अल्पसंख्यक आयोग ने बयान पर उठाया सवाल

शाह के बयान पर सियासी घमासान तेज हो गया। कुछ लोग जहां उनके बयान का खुला विरोध कर रहे हैं, वहीं कई न उनका समर्थन किया है। अल्पसंख्यक आयोग के अध्य्क्ष गय्यरुल हसन ने अभिनेता के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग भारतीय अभिनेता नसीरूद्दीन शाह के बयान से इत्तिफाक नहीं रखता। आयोग के अध्यक्ष ने कहा किर पूरे भारत में शांति और एकता का माहौल है। वहीं, लेकिन नव निर्माण सेना के नाम से संगठन चलाने वाले एक नेता अमित जानी ने उनके बयान में कड़ी प्रतिक्रिया दर्ज कराई है। यही नहीं अमित ने नसीरुद्दीन शाह को पाकिस्तान का टिकट भी भेजा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो