scriptभाभी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे पूर्व मंत्री ने महिलाओं को लेकर दिया बेहद आपत्तिजनक बयान | Pakistan: PMLN candidate gives controversial statement for women | Patrika News
एशिया

भाभी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे पूर्व मंत्री ने महिलाओं को लेकर दिया बेहद आपत्तिजनक बयान

पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएल-एन) के एक प्रत्याशी ने महिलाओं के लेकर बेहद आपत्तिजनक टिप्पणी की है। गौर करने वाली बात यह है कि यही शख्स पंजाब में पीएमएल-एन सरकार के दौरान सामाजिक कल्याण मंत्री भी रहा है।

नई दिल्लीJul 03, 2018 / 09:26 pm

प्रीतीश गुप्ता

PMLN

भाभी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे पूर्व मंत्री ने महिलाओं को लेकर दिया बेहद आपत्तिजनक बयान

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में इसी महीने आम चुनाव होने हैं और दिग्गज मंत्रियों के विवादित बयानों का सिलसिला अभी भी जारी है। अब पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएल-एन) के एक प्रत्याशी ने महिलाओं के लेकर बेहद आपत्तिजनक टिप्पणी की है। गौर करने वाली बात यह है कि यही शख्स पंजाब में पीएमएल-एन सरकार के दौरान सामाजिक कल्याण मंत्री भी रहा है। गौरतलब है कि उन्हें टिकट देने वाली पार्टी के मुखिया खुद नवाज शरीफ रह चुके हैं और नवाज की बेटी मरयम भी इस बार चुनाव लड़ रही हैं।
यह है विवादित बयान

पीएमएल-एन के प्रत्याशी और पंजाब प्रांत के पूर्व मंत्री हारून सुल्तान ने कहा है कि महिलाओं के लिए मतदान करना ‘हराम’ है। सुल्तान पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी की महिला प्रत्याशी जेहरा बासित सुल्तान के खिलाफ नेशनल असेंबली की एनए 18 सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। जेहरा के बारे में बताया जाता है कि वे सुल्तान की भाभी हैं। सुल्तान पंजाब में पीएमएल-एन सरकार में सामाजिक कल्याण मंत्री थे।
ईरानी सैन्य अधिकारी का अनोखा आरोप, ‘इजरायल चुरा रहा बर्फ और बादल का पानी’

‘मजहब के निर्देशों का पालन करूंगा’

एक पाकिस्तानी अखबार की खबर के मुताबिक, अपने निर्वाचन क्षेत्र मुजफ्फरगढ़ में एक रैली को संबोधित करते हुए सुल्तान ने कहा कि वे मजहब के निर्देशों का पालन करेंगे और किसी भी महिला उम्मीदवार को वोट नहीं देंगे, क्योंकि इसे ‘हराम’ (इस्लाम में मना) माना जाता है।
चीनी मोबाइल की एंट्री पर लगा प्रतिबंध, अमरीका ने सुरक्षा चिंता के चलते उठाया बड़ा कदम

…ये पाकिस्तान का संविधान

उन्होंने कहा, ‘मैं अल्लाह और नबी के निर्देशों के तहत काम करूंगा और इसके विपरीत काम करने से बचूंगा।’ पाकिस्तान पीपल्स पार्टी ने इस निर्वाचन क्षेत्र से नवाज इफ्तिखार खान को उतारा है। पाकिस्तान में मतदान संवैधानिक अधिकार है, लेकिन लाखों महिलाओं को पुरुष मताधिकार का इस्तेमाल नहीं करने देते हैं।

Home / world / Asia / भाभी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे पूर्व मंत्री ने महिलाओं को लेकर दिया बेहद आपत्तिजनक बयान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो