script

पाकिस्तान पुलिस की कायराना हरकत, दो भारतीयों को जासूस बताकर किया गिरफ्तार

locationनई दिल्लीPublished: Nov 18, 2019 05:05:52 pm

Submitted by:

Anil Kumar

पाकिस्तान पुलिस ने दावा किया है कि दोनों भारतीय नागरिकों को चोलिस्तान इलाके में पकड़ा गया है
पुलिस के मुताबिक, दोनों भारतीयों के पास कोई वैध दस्तावेज नहीं है

indian_1.jpg

बहावलपुर। पाकिस्तान ने एक बार फिर से अपनी कायराना हरकत दिखाते हुए दो भारतीय नागरिकों को पकड़ने का दावा किया है। पाकिस्तान पुलिस ने दावा किया है कि उसने दो भारतीय नागरिकों को गिरफ्तार किया है। पाकिस्तान पुलिसे ने आरोप लगाया है कि ये दोनों गैरकानूनी तरीके से हमारे देश में प्रवेश हुए हैं।

पुलिस ने बताया है कि दोनों भारतीय नागरिकों को पाकिस्तान के चोलिस्तान इलाके में पकड़ा गया है। ये दोनों इस इलाके में बिना किसी वैध दस्तावेज के इस इलाके में दाखिल हुए हैं।

पाकिस्तान: खतरे में इमरान सरकार! अनिश्चितता के बादल बरकरार

शुरूआती जानकारी के मुताबिक, एक की पहचान भारतीय राज्य मध्य प्रदेश के रहने वाले प्रशांत के तौर पर की गई है, जबकि दूसरा हैदराबाद का रहने वाला है। इसका नाम दारीलाल है। दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

‘जासूसी मिशन या आतंकी हमले का था प्लान’

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि गिरफ्तार किए गए दोनों लोगों में से एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर है। इससे आशंका जाहिर होती है कि ये दोनों किसी खास जासूसी मिशन के लिए पाकिस्तान आए हैं या फिर इन दोनों को किसी बड़े आतंकी हमले को अंजाम देने के लिए भेजा गया है।

रिपोर्ट में आगे यह भी कहा गया है कि इन दोनों से पहले सितंबर में संघीय जांच एजेंसी (FIA) ने एक कथित जासूस, उमर दाऊद को सीमावर्ती इलाके तोखम से गिरफ्तार किया था।

भारत के खिलाफ झूठ फैलाने में जुटा PAK, विदेश मंत्री कुरैशी ने कहा- इंडिया कर सकता है ‘फॉल्स फ्लेग ऑपरेशन’

इस सिलसिले में FIA ने एक बयान में बताया था कि पूछताछ में दाऊद ने खुलासा किया था कि वह खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के कारक जिले का रहने वाला है और उसके पास अफगानिस्तान का पासपोर्ट है।

बयान के मुताबिक, ‘दाऊद ने पांच बार भारत की यात्रा की थी। 2014 में उसने पाकिस्तानी संस्थानों को बदनाम करने के लिए पश्तून लिबरेशन आर्मी का गठन किया था।’

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

ट्रेंडिंग वीडियो