scriptपाकिस्तान में युद्ध का खौफ, एलओसी के पास खाली कराए जा रहे गांव | Pakistan preparing for war with india | Patrika News

पाकिस्तान में युद्ध का खौफ, एलओसी के पास खाली कराए जा रहे गांव

locationनई दिल्लीPublished: Feb 22, 2019 01:04:21 pm

पुलवामा हमले के बाद भारत की सख्ती का असर अब दिखाई दे रहा है। हमले के बाद भारत ने जो सख्त रुख अपनाया है, उससे पाकिस्तान में खौफ का माहौल है। पाकिस्तान ने पीओके के 127 गांवों में अलर्ट भी जारी किया है। पाकिस्तानी मीडिया की खबरों में दावा किया जा रहा है कि एलओसी के पास 40 से ज्यादा गांव खाली करा लिए गए हैं।

Pak Army

पाकिस्तान में युद्ध का खौफ, एलओसी के पास खाली कराए जा रहे गांव

लाहौर। पुलवामा हमले के बाद भारत की सख्ती से पाकिस्तान में खौफ का माहौल है। जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान में भारत का खौफ इस कदर है कि एलओसी पर पाक अधिकृत कश्मीर में कई गांव खाली करा लिए गए हैं। इसके साथ ही लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है। खबरों में बताया गया है कि पाकिस्तान ने एलओसी के पास लोगों के आने जाने पर भी बैन लगा दिया है।
पाकिस्तान में युद्ध का खौफ

पुलवामा हमले के बाद भारत ने जो सख्ती दिखाई है, उसका असर पाकिस्तान पर दिखने लगा है। पाकिस्तान ने पीओके के 127 गांवों में अलर्ट भी जारी किया है। पाकिस्तानी मीडिया की खबरों में दावा किया जा रहा है कि एलओसी के पास 40 से ज्यादा गांव खाली कराए गए हैं। आपको बता दें कि पाकिस्तान ने आतंकी मसूद अजहर को जैश-ए-मोहम्मद के बहावलपुर हेडक्वार्टर से हटा कर रावलपिंडी में किसी सुरक्षित जगह भेजा है। रावलपिंडी में पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई का हेडक्वार्टर भी है। बताया जा रहा है कि पीओके में पाकिस्तान सरकार ने एलओसी से लगे इलाकों में निर्देश दिए हैं कि वो भारत की ओर से होने वाले हमले के लिए सतर्क रहें।

लोगों से सतर्क रहने की अपील

पुलवामा हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है। अंतराष्ट्रीय स्तर पर लगातार बढ़ते दबाव और भारत की जवाबी कार्रवाई के डर से पाकिस्तान में दहशत का माहौल है। पाकिस्तान सरकार ने हमले के डर से लोगों को समूह में न रहने की सलाह दी है। गुलाम कश्मीर की सरकार ने लोगों से कहा है कि वो नियंत्रण रेखा के पास बिना वजह न जाएं। पीओके में अस्पतालों को भी एक नोटिस भेजा गया है। आपको बता दें कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को नेशनल सिक्योरिटी कमेटी के साथ बैठक कर पाकिस्तानी सेना को भारत की ओर से होने वाले हमले को लेकर तैयार रहने को कहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो