scriptपाकिस्तान की अकड़ बरकरार, कहा-सशर्त द्विपक्षीय वार्ता करने को तैयार | Pakistan Ready For Conditional Bilateral Talks With India | Patrika News

पाकिस्तान की अकड़ बरकरार, कहा-सशर्त द्विपक्षीय वार्ता करने को तैयार

Published: Aug 31, 2019 10:44:20 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

कुरैशी ने कहा पाकिस्तान ने कभी भी भारत से बातचीत के दरवाजे बंद नहीं किए हैं
भारत का कहना कि पाकिस्तान अपने यहां आतंकवाद पर लगाम लगा ले, तभी बातचीत संभव

mehmod qureshi
इस्लामाबाद। पूरे विश्व में जिल्लत झेलने के बाद भी पाकिस्तान अपनी अकड़ बनाए हुए है। अब पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी का कहना है कि पाकिस्तान भारत के साथ सशर्त द्विपक्षीय वार्ता करने के लिए तैयार है। उन्होंने मीडिया से कहा कि पाकिस्तान ने कभी भी भारत से बातचीत के दरवाजे बंद नहीं किए हैं। वहीं भारत का कहना कि अगर पाकिस्तान अपने यहां आतंकवाद पर लगाम लगा ले तो वह बातचीत को राजी है। भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहना है कि पाक आतंकवाद का रास्ता छोड़े तभी बातचीत की पहल हो सकती है।
पीएम मोदी को मिले सम्मान पर बोले कुरैशी, कहा- यूएई से कश्मीर के हालात पर करेंगे चर्चा

https://twitter.com/ANI/status/1167695538063413248?ref_src=twsrc%5Etfw
गौरतलब है कि पाक के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बीते दिनों देश को संबोधित करते हुए कहा था कि यदि दो परमाणु शक्ति संपन्न देशों के बीच युद्ध होता है तो इसका नुकसान पूरी दुनिया को भुगतना पड़ेगा। उन्होंने भारत को धमकी के लहजे में कहा था कि अगर पीओके पर किसी भी तरह की सैन्य कार्रवाई होती है तो उनकी सेना हर परिस्थिति से निपटने को तैयार है।
पांच अगस्त को भारत ने जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाली धारा 370 को हटाने और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बदल दिया था। भारत ने पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के खंड दो और तीन को खत्म कर दिया था। साथ ही राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों- जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में विभाजित किया। तभी से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। हालांकि भारत ने कई बार उससे कहा है कि यह उसका आंतरिक मामला है।
वहीं पाकिस्तान कश्मीर मामले के अंतरराष्ट्रीयकरण की कोशिश करने के लिए चीन और संयुक्त राष्ट्र भी जा चुका है। लेकिन हर जगह उसे एक ही बात कही गई है कि वह भारत के साथ द्विपक्षीय बातचीत कर मामले को शांत करे।
विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो