scriptकुरैशी-मीरवाइज की बातचीत पर पाकिस्तान ने की सीनाजोरी, कहा- आखिर इतनी परेशान क्यों है नई दिल्ली | Pakistan rejected the objection raised for Quraishi-Mirwaiz talk | Patrika News

कुरैशी-मीरवाइज की बातचीत पर पाकिस्तान ने की सीनाजोरी, कहा- आखिर इतनी परेशान क्यों है नई दिल्ली

locationनई दिल्लीPublished: Feb 01, 2019 11:43:15 am

Submitted by:

Mohit Saxena

भारतीय विदेश सचिव विजय गोखले ने पाकिस्तान उच्चायुक्त सोहेल महमूद को तलब कर इस घटना पर विरोध दर्ज कराया।

Mirwaiz

कुरैशी-मीरवाइज के बीच बातचीत पर जताई आपत्ति को पाक ने खारिज किया, कहा- आखिर इतना परेशान क्यों है नई दिल्ली

इस्लामाबाद। बीते दिनों कश्मीर के अलगाववादी नेता मीरवाइज उमर फारूक की पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह कुरैशी से टेलिफोन पर बातचीत को लेकर काफी हंगामा हुआ। इसे लेकर भारत की आपत्ति को पाकिस्तान ने खारिज कर दिया है। यह विवाद कुरैशी द्वारा मंगलवार को फारूक को फोन करने से शुरू हुआ। इस फोन कॉल में कुरैशी ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जम्मू एवं कश्मीर में मानवाधिकार की स्थिति को उजागर करने के पाकिस्तान के प्रयासों के बारे में बातचीत की।
विरोध दर्ज कराया

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए भारत ने पाकिस्तान से बुधवार को जम्मू एवं कश्मीर मुद्दे को छोड़ने को कहा। विदेश सचिव विजय गोखले ने पाकिस्तान उच्चायुक्त सोहेल महमूद को तलब कर इस घटना पर विरोध दर्ज कराया। गोखले ने पाकिस्तान के विदेश मंत्री द्वारा भारत की एकता व उसकी संप्रभुता व क्षेत्रीय अखंडता के उल्लंघन के हालिया शर्मनाक प्रयास की कड़े शब्दों में निंदा की थी। मगर, पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने एक बयान में भारत की आपत्ति को खारिज की।
कश्मीर एक अनसुलझा मुद्दा है

पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने एक बयान में कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच कश्मीर एक अनसुलझा मुद्दा है। इसमें कहा गया कि पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद प्रस्तावों के अनुसार कश्मीर विवाद के शांतिपूर्ण हल होने तक अपना समर्थन व एकजुटता बनाए रखेगा। मीरवाइज उमर फारूक ने भी टेलिफोन कॉल को सही बताया और सवाल किया कि नई दिल्ली इससे इतना परेशान क्यों है।
Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो