पाकिस्तान ने पंजशीर घाटी में तालिबान की मदद के आरोप को बेबुनियाद बताया

पाकिस्तान पर आरोप है कि पंजशीर में अहमद मसूद की प्रतिरोधी सेना के लड़ाकों के खिलाफ उसने बमबारी कर तालिबान को मदद पहुंचाई।

By: Mohit Saxena

Published: 11 Sep 2021, 12:41 AM IST

नई दिल्ली। पाकिस्तान (Pakistan) ने अफगानिस्तान (Afghanistan) की पंजशीर घाटी में तालिबान की मदद के आरोपों को निराधार बताया है। उसने इन खबरों का खंडन करा है। पड़ोसी देश के अनुसार यह शरारत पूर्ण दुष्प्रचार है। हाल ही में खबरें आईं थीं कि पंजशीर में अहमद मसूद की प्रतिरोधी सेना के लड़ाकों के खिलाफ पाकिस्तानी सेना ने बमबारी कर तालिबान को मदद पहुंचाई।

तालिबान ने सोमवार को ऐलान किया कि उसने पंजशीर पर भी कब्जा जमा लिया है। यह अफगानिस्तान का अंतिम प्रांत था, जो 15 अगस्त को काबुल में जीत के बाद भी उसके कब्जे से बाहर था। इस लड़ाई में पाकिस्तान द्वारा तालिबान की मदद का आरोप लगाया था।

ये भी पढ़ें: Amrullah Saleh के बड़े भाई की बेरहमी से हत्या, तालिबान ने दी यातनाएं

सूत्र के हवाले से आई कुछ रिपोर्ट के आधार पर कहा गया था कि पाकिस्तान सेना ने तालिबानी लड़ाकों की ओर से पंजशीर में लड़ाई लड़ी। इसमें 27 हेलिकॉप्टर व पाकिस्तान की स्पेशल फोर्स के जवान भी शामिल हुए थे। यहां तक नार्दन अलायंस के खिलाफ ड्रोन हमले भी करे गए।

पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता के अनुसार असीम इफ्तिखार ने बीती रात दिए बयान में कहा कि तालिबान की मदद के आरोप पूरी तरह से गलत हैं। यह शरारतपूर्ण दुष्प्रचार है। यह हमारे देश को विश्व में बदनाम करने की कोशिश है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान शांतिपूर्ण और संप्रभु अफगानिस्तान बनाना चाहता है।

Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned