scriptजनरल रावत के बयान पर पाकिस्तान ने दी युद्ध की धमकी, कहा- हमारे पास परमाणु हथियार | Pakistan responds to Indian Army Chief General Bipin Rawat always Ready for war | Patrika News

जनरल रावत के बयान पर पाकिस्तान ने दी युद्ध की धमकी, कहा- हमारे पास परमाणु हथियार

Published: Sep 23, 2018 08:12:40 am

Submitted by:

Chandra Prakash

पाकिस्तान ने कहा कि हम एक परमाणु संपन्न देश हैं और हर वक्त युद्ध के लिए तैयार रहते हैं।

Pakistan Army

जनरल रावत के बयान पर पाकिस्तान ने दी युद्ध की धमकी, कहा- हमारे पास परमाणु हथियार

नई दिल्ली: संयुक्त राष्ट्र संघ महासभा की बैठक के इतर भारत और पाकिस्तान की प्रस्तावित वार्ता रद्द करने पर पाक बौखला गया है। पाकिस्तानी पीएम और विदेश मंत्री के बाद अब पाक सेना के प्रवक्ता ने भी गीदड़ भभकी दी है। भारतीय सेना प्रमुख बिपिन रावत के बयान द्वारा दोनों मुल्कों के विदेश मंत्रियों की मुलाकात रद्द होने के बाद पाक की ओर हर वक्त युद्ध के लिए तैयार रहने की बात कही गई है।

पाकिस्तान एक परमाणु संपन्न देश: गफूर

पाकिस्तान सेना प्रमुख की ओर से उनके प्रवक्ता मेजर आसिफ गफूर ने कहा कि हम एक परमाणु संपन्न देश हैं और हर वक्त युद्ध के लिए तैयार रहते हैं। युद्ध के हालात तब पैदा होते हैं जब कोई एक पक्ष वार्ता के लिए तैयार नहीं होता। पाकिस्तानी पीएम की ओर से पीएम मोदी को लिखे गए खत पर गफूर ने कहा कि पाक की शांति वार्ता की अपील को कमजोरी नहीं समझा जाना चाहिए।

रफाल सौदा : फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति के बयान से हड़कंप, राहुल बोले- पीएम ने दिया देश को धोखा

https://twitter.com/hashtag/Pakistan?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
बिना बर्बरता ले रहे बदला: भारतीय सेना प्रमुख

दरअसल शनिवार को भारतीय सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने भारत-पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों के बीच वार्ता रद्द होने पर बड़ा बयान दिया । उन्होंने कहा कि आतंकवाद और वार्ता साथ-साथ नहीं हो सकती है। पाक प्रधानमंत्री के आरोपों का जवाब देते हुए रावत ने कहा कि मुझे लगता है कि हमारी सरकार की नीतियां काफी स्पष्ट और सुलझी रही हैं। पाकिस्तान को आतंकवाद के खिलाफ लड़ने की जरूरत है। लेकिन पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा। इसे अब उसी की भाषा में समझाना होगा। जनरल रावत ने कहा कि आतंकवादियों और पाकिस्तानी सेना के द्वारा की गईं बर्बरताओं का बदला लेने के लिए हमें कठोर कार्रवाई करने की जरूरत है। हां, अब समय आ गया है जब हमें उन्हीं की भाषा में जवाब देना होगा, बिना उनकी तरह बर्बरता का सहारा लिए। लेकिन मुझे लगता है कि उन्हें भी ऐसा ही दर्द महसूस कराना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो