scriptतीन महीने बाद पाकिस्तान ने फिर से शुरू की भारत के लिए डॉक सेवा, पार्सल पर अब भी रोक | Pakistan resumes postal services to India after 3 months | Patrika News

तीन महीने बाद पाकिस्तान ने फिर से शुरू की भारत के लिए डॉक सेवा, पार्सल पर अब भी रोक

locationनई दिल्लीPublished: Nov 20, 2019 09:25:22 am

Submitted by:

Shweta Singh

डॉक का आदान-प्रदान शुरू करने का ऐलान
जनरल पोस्ट आफिस रावलपिंडी के प्रशासन ने दी मीडिया को जानकारी

Pakistan Postal services

इस्लामाबाद। कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद बौखलाए पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ कई कदम उठाए। इसके अंतर्गत पाक ने व्यापार से लेकर हर तरह के संबंधों को खत्म कर दिया था। हालांकि, अब धीरे-धीरे वह रास्ते पर लौट रहा है। तभी तो पाकिस्तान ने भारत के साथ डॉक का आदान-प्रदान शुरू करते हुए पत्र भेजने पर से पाबंदी हटा ली है।

तीन महीने से जारी थी रोक

कश्मीर मुद्दे पर तनाव बढ़ने के बाद पाकिस्तान ने तकरीबन सवा तीन महीने पहले डॉक को भारत भेजने पर रोक लगा दी थी। पाकिस्तान ने पाकिस्तानी नागरिकों को पत्र भारत भेजने की इजाजत तो दी है लेकिन किसी तरह के पार्सल को भेजने पर रोक बरकरार रखी है। इस आशय का औपचारिक सर्कुलर पाकिस्तान पोस्ट द्वारा देश के सभी पोस्ट आफिस को भेज दिया गया है।

इजराइल ने सीरिया के 4 रॉकेट मार गिराए, दागने वाले का अभी तक नहीं चला पता

जनरल पोस्ट आफिस रावलपिंडी प्रशासन का बयान

जनरल पोस्ट आफिस रावलपिंडी के प्रशासन ने मीडिया को बताया कि पाकिस्तानी नागरिक पत्र, रजिस्ट्री, एक्सप्रेस लेटर भारत भेज सकेंगे, लेकिन पार्सल और किसी अन्य सामान को भारत भेजने पर रोक बरकरार रहेगी। प्रशासन ने बताया कि सेवा बहाल होने के साथ ही पोस्ट आफिसों को सैकड़ों पत्र भारत भेजने के लिए मिले। पाकिस्तानी नागरिकों की लगातार यह मांग बनी हुई थी कि उन्हें अपने भारतीय रिश्तेदारों से संपर्क के लिए पत्र भेजने की अनुमति दी जाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो