script

पाकिस्तान: कोरोना के कहर के बीच रेवेन्यू अधिकारियों ने संक्रमितों के साथ ली सेल्फी, 6 सस्पेंड

locationनई दिल्लीPublished: Mar 25, 2020 11:27:18 pm

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS:

पाकिस्तान में कोरोना मरीजों की संख्या 1000 के पार
सबसे अधिक मामले सिंध प्रांत से आए हैं सामने
कोरोना से पाकिस्तान में अब तक 7 की मौत

pakistan coronavirus

पाकिस्तान के रावलपिंडी में कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन

इस्लामाबाद। पूरी दुनिया में महामारी बन चुके कोरोना वायरस के नाम से अब लोग खौफजदा हो रहे हैं और इससे कोसों दूर रहने की कोशिश कर रहे हैं। इस बीच पाकिस्तान से एक ऐसी खबर सामने आई है, जो बहुत ही हैरान करने वाला है।

दरअसल, पाकिस्तान के कुछ सरकारी अधिकारी कोरोना संक्रमितों के साथ सेल्फी लेते नजर आए। पाकिस्तानी मीडिया में आई खबर में ये जानकारी दी गई है कि रेवेन्यू विभाग के अधिकारियों ने संक्रमितों के साथ सेल्फी ली, जिसकी चर्चा अब दुनियाभर में हो रही है।

Coronavirus: कोरोना संक्रमित मरीज पढ़ता था पांच टाइम की नमाज, अब लोगों में मचा हड़कंप

पाकिस्तानी अखबार डॉन (Dawn) ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि मामला सामने आने के बाद डिप्टी कमिश्नर ने रेवेन्यू विभाग के 6 अधिकारियों को सस्पेंड करने का आदेश दिया है।

pakistan.jpg

सोशल मीडिया पर पोस्ट की सेल्फी

रिपोर्ट में बताया गया है कि ये लोग ईरान से आए अपने एक साथी से मिलने उसके घर गए थे। जब सभी लोग अपने दोस्त से मुलाकात करने उनके घर पहुंचे तो वह क्वारंटीन था। लगातार उसकी सेहत पर नजर रखी जा रही थी।

सभी अधिकारी अपने दोस्त से मिलने के बाद यादगार के लिए एक ग्रुप सेल्फी ली और उसे सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया। सोशल मीडिया पर पोस्ट होने के बाद उनकी फोटो एक स्थानीय अखबार में भी छप गई। बाद में ईरान से लौटे शख्स की मौत हो गई जो कि कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। शख्स की मौत के बाद 6 अधिकारियों को लापरवाही बरतने के आरोप में सस्पेंड कर दिया है। इन सभी अधिकारियों को भी कोरोना की आशंका के चलते क्वारंटीन में रखा गया है।

WHO के डायरेक्टर जनरल से प्रियंका चोपड़ा ने लाइव चैट पर की खास बातचीत,पूछा-‘कैसे खत्म होगा कोविड-19’

सभी ने अपने आरोप को स्वीकार भी कर लिया है कि वे कोरोना पॉजिटिव पाए गए शख्स से मिले थे और सेल्फी भी ली थी। साथ ही सोशल मीडिया पर शेयर भी किया था। बता दें कि यह घटना सिंध राज्य के खैरपुर जिले की है। जिस व्यक्ति के साथ सेल्फी ली गई, वह ईरान से लौटा था और सस्पेंड किए गए अफसरों का दोस्त था।

पाकिस्तान में 1000 से ज्यादा केस

आपको बता दें कि पाकिस्तान में कोरोना के मामले लगातार तेजी के साथ बढ़ते जा रहे हैं। अब संक्रमितों की संख्या 1000 पार कर गई है, जबकि मरने वालों की संख्या 7 हो गई। पाकिस्तान में कोरोना का सबसे अधिक असर सिंध प्रांत में देखने को मिल रहा है। सिंध में अब तक 410 मामले सामने आ चुके हैं।

इधर कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए 22 मार्च से पूरे सिंध में दो सप्ताह के लिए लॉकडाउन किया गया है। इसके बावजूद भी लोग घरों से निकल रहे हैं और सरकार के आदेश को नहीं मान रहे हैं।

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने देश के आर्थिक हालात का हवाला देते हुए पूरे देश में लाकडाउन करने से इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि यदि लाकडाउन किया तो भूखमरी के हालात पैदा हो जाएंगे।

 

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

ट्रेंडिंग वीडियो