scriptपाकिस्तानः प्रधानमंत्री बनने से पहले सवालों के घेरे में इमरान खान, भ्रष्टाचार के मामले में हुई पूछताछ | Pakistan's anti-corruption unit questioned Imran Khan | Patrika News

पाकिस्तानः प्रधानमंत्री बनने से पहले सवालों के घेरे में इमरान खान, भ्रष्टाचार के मामले में हुई पूछताछ

locationनई दिल्लीPublished: Aug 07, 2018 07:12:07 pm

Submitted by:

mangal yadav

इमरान खान से भ्रष्टाचार निरोधक इकाई ने पेशावर में लंबी पूछताछ की।

Imran Khan

पाकिस्तानः प्रधानमंत्री बनने से पहले सवालों के घेरे में इमरान खान, भ्रष्टाचार के मामले में हुई पूछताछ

इस्लामाबादः पाकिस्तान के भावी प्रधानमंत्री इमरान खान से मंगलवार को भ्रष्टाचार निरोधक इकाई ने लंबी पूछताछ की। ये पूछताछ सरकारी हेलीकॉप्टर के दुरुपयोग के मामले में हुई। इमरान पर आरोप है कि निजी कार्य के लिए सरकारी हेलीकॉप्टर के इस्तेमाल से सरकारी खजाने को 21 लाख रुपए से ज्यादा का नुकसान हुआ है। इससे पहले राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनबीए) ने पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान को 3 अगस्त को समन भेजा था। भ्रष्टाचार निरोधक एजेंसी इस मामले में इमरान खान से पूछताछ करना चाहती थी।

पेशावर में हुई पूछताछ
इमरान खान से पूछताछ के लिए 15 सवालों की एक लिस्ट तैयार की गई थी। बताया जा रहा है कि पूछताछ में पीटीआई चीफ ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को निराधार बताया। इस दौरान इमरान ने कहा कि सरकारी हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल उन्होंने निजी कार्य के लिए नहीं किया था। एनएबी के पेशावर स्थित कार्यालय में पूछताछ के दौरान कई वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे। इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी भी तैनात किए गए थे। बता दें कि इमरान खान को 18 जुलाई को भी समन भेजा गया था लेकिन उन्होंने आम चुनाव के बाद की तारीख देने की मांग की थी।

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान: इमरान खान के सामने बड़ा प्रश्न, सिंधु जल विवाद पर विश्व बैंक जाएगी नई सरकार ?

पाकिस्तान के पीएम बनने जा रहे हैं इमरान
पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान 14 या 15 अगस्त को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। देश के आम चुनाव में उनकी पार्टी सबसे बड़ा बनकर उभरी है। सोमवार को हुई पीटीआई की बैठक में इमरान खान को औपचारिक रूप से प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया गया। पीटीआई प्रवक्ता फवाद चौधरी ने कहा है कि देश के कुछ निर्दलीय सांसद और छोटी पार्टी उन्हें समर्थन दे रही हैं। चौधरी ने दावा किया कि सदन में उनकी पार्टी बहुमत साबित कर देगी।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो